World Happiness Report को लेकर Rahul Gandhi ने सरकार पर कसा तंज, कहा- जल्द ही नफरत के मामले में शीर्ष पर होगा भारत

इस साल की रिपोर्ट में फिनलैंड इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। शीर्ष 10 सूची में शामिल अन्य देशों में डेनमार्क, आइसलैंड, स्विटजरलैंड, नीदरलैंड, लक्जमबर्ग, स्वीडन, नॉर्वे, इजरायल और न्यूजीलैंड शामिल हैं।

0
380
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

World Happiness Report: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को ताजा वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट में देश की रैंकिंग को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। हैप्पीनेस रैंकिंग को लेकर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत जल्द ही नफरत और गुस्से के चार्ट में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। राहुल गांधी रिपोर्ट साझा की और कहा,हंगर रैंक: 10, फ्रीडम रैंक: 119, हैप्पीनेस रैंक: 136 लेकिन, हम जल्द ही नफरत और क्रोध चार्ट में शीर्ष पर पहुंच सकते हैं!

World Happiness Report: 150 देशों के लिए जारी की गई रिपोर्ट

बताते दें कि यूनाइटेड नेशंस सस्टेनेबल डेवलपमेंट सॉल्यूशंस नेटवर्क द्वारा प्रकाशित, वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट दुनिया के 150 देशों के कल्याण की भावना, प्रति व्यक्ति जीडीपी, सामाजिक समर्थन प्रणाली, जीवन प्रत्याशा, उदारता, जीवन विकल्प और धारणा बनाने की स्वतंत्रता जैसे कई कारकों पर रैंक करती है। इसमें भ्रष्टाचार संबंधित रिपोर्ट भी जारी की जाती है।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

फिनलैंड इस लिस्ट में सबसे ऊपर

इस साल की रिपोर्ट में फिनलैंड इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। शीर्ष 10 सूची में शामिल अन्य देशों में डेनमार्क, आइसलैंड, स्विटजरलैंड, नीदरलैंड, लक्जमबर्ग, स्वीडन, नॉर्वे, इजरायल और न्यूजीलैंड शामिल हैं। उक्त रिपोर्ट में संयुक्त राज्य अमेरिका 16वें स्थान पर, यूनाइटेड किंगडम 17वें स्थान पर और फ्रांस 20वें स्थान पर रहा।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here