कल देश के प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्मदिन था। इसको लेकर पूरे देश में काफी उत्साह देखने को मिला। अपने प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाने के लिए देशभर से लोगों ने अलग-अलग ढंग से हैप्पी बर्थ डे कहा। इसी के मद्देनजर एक महिला ने बड़े ही अनोखे तरीके से पीएम मोदी का बर्थ डे विश किया। हालांकि यह महिला कोई साधारण महिला नहीं बल्कि पद्म श्री सम्मानित महिला है। भारतीय पैराजम्पर शीतल महाजन (35) ने सोमवार को अमेरिका के शिकागो में 13 हजार फीट की ऊंचाई से विमान से छलांग लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। पद्मश्री पुरस्कार विजेता महाजन ने कहा कि वह पिछले चार साल से मोदी से मिलने का प्रयास कर रही हैं लेकिन सफलता नहीं मिली है। पद्मश्री से सम्मानित शीतल इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नाम एक संदेश भी पकड़े हुए थीं।

शीतल का यह कारनामा काफी हैरान कर देने वाला है। लेकिन पीएम मोदी से मिलने की लालसा ने उनको कुछ अलग करने के लिए प्रेरित करता था। इसलिए उन्होंने ऐसा तरीका अपनाया। उनको आशा है कि शायद अब पीएम मोदी उनको अपना कुछ समय दे सकें। शीतल ने अपना यह वीडियो अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया। शीतल ने 13 हजार की ऊंचाई पर उड़ रहे प्लेन से छलांग लगाई और इस पूरी प्रक्रिया को उनके साथी कैमरामैन सुदीप कोडावती ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड किया।

शीतल के नाम पर स्काई डाइविंग और पैराजंपिंग की अलग-अलग कैटेगरी में 18 नेशनल और 6 से ज्यादा इंटरनेशनल रिकॉर्ड दर्ज है। शीतल ने अपने एडवेंचर स्पोर्ट की शुरुआत अप्रैल 2004 में की, तब उन्होंने नॉर्थ पोल पर माइनस 37 डिग्री टेम्परेचर में 2400 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई थी। पद्म पुरस्कार से सम्मानित भारतीय स्काइ डाइवर शीतल महाजन ने थाईलैंड में 13 हजार फीट की उंचाई से छलांग लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया था। रोमांचक अंदाज में पीएम मोदी को बधाई देने वाली शीतल की पर्सनल लाइफ भी काफी रोमांचक है। उन्होंने नवंबर 2011 में स्काई डाइवर वैभव से शादी की था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here