बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी आने वाली फिल्म ‘मंटो’ के प्रीमियर इवेंट पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रम को तवज्जो दी। दिल्ली में आरएसएस का इवेंट था। सोमवार शाम को मुंबई में मंटो का प्रीमियर रखा गया था। एक ही दिन दोनों कार्यक्रम होने की वजह से नवाजुद्दीन सिद्दीकी  सबसे पहले संघ के कार्यक्रम में पहुंचे। नवाज काफी देर तक संघ के कार्यक्रम में थे। इस दौरान उन्हें संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ बैठे देखा गया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी , संघ के इवेंट में शामिल होने के बाद मुंबई निकल गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरएसएस के इवेंट में पहुंचने की वजह से नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी फिल्म “मंटो” के प्रीमियर पर थोड़ा लेट पहुंचे। कई मेहमान उनका इंतजार ही करते रह गए। कि मंटों मशहूर लेखक-पत्रकार सआदत हसन मंटो के जीवन पर बनी फिल्म है। इसका निर्देशन  नंदिता दास ने किया है।

बता दें, की दुनिया के कई फिल्म फेस्टिवल में सराहना पाने के बाद 21 सितंबर को इसे भारत में रिलीज किया जा रहा है। नवाजुद्दीन, एक और बायोपिक में हिंदुत्ववादी नेता बाल ठाकरे की भूमिका निभा रहे हैं। दिल्ली में आरएसएस के तीन दिवसीय इवेंट में कई बॉलीवुड सितारे शामिल हुए। नवाजुद्दीन के अलावा अनु मलिक, मनीषा कोइराला, अन्नू कपूर और मधुर भंडारकर जैसे सितारे प्रमुखता से इवेंट में मौजूद थे।

मुंबई में मंटो की स्पेशल स्क्रीनिंग में सितारों का जमावड़ा देखा गया। फिल्म की निर्देशक नंदिता दास के साथ रेखा,  ईला अरुण, लिलेट दुबे, राहुल बोस और इम्तियाज अली प्रमुखता से नजर आए। मंटो उर्दू के लेखक-पत्रकार थे। उनका जन्म 11 मई 1912 को अविभाजित भारत में हुआ था। बू, खोल दो, ठंडा गोश्त और चर्चित टोबा टेक सिंह जैसी कहानियों के लिए मंटो याद किए जाते हैं। कहानियों में अश्लीलता के आरोप की वजह से मंटो को मुकदमे भी झेलने पड़े थे। मंटो काफी दिन मुंबई रहे और पाकिस्तान बनने के बाद वहीं चले गए। मंटो ज्यादा दिन नहीं जिए, 1955 में उनका निधन हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here