कौन हैं Alt News के ‘फैक्ट चेकर’ Mohammed Zubair, नूपुर शर्मा से क्या है कनेक्शन?

बता दें कि ऑल्ट न्यूज एक डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म है। मोहम्मद जुबैर ऑल्ट न्यूज प्लेटफॉर्म के सह-संस्थापक हैं।

0
357
Mohammed Zubair
Mohammed Zubair

Mohammed Zubair: पत्रकार और ऑल्ट न्यूज (Alt) के फाउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल मोहम्मद जुबैर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। उन पर आरोप है कि उन्होंने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विडियो से छेड़छाड़ कर उसे वायरल किया था। इस बीच लोगों के मन में अब जुबैर के बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ रही है। इस रिपोर्ट में आपको हम जुबैर के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Mohammed Zubair
Mohammed Zubair

Mohammed Zubair कौन है ?

बता दें कि ऑल्ट न्यूज एक डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म है। मोहम्मद जुबैर ऑल्ट न्यूज प्लेटफॉर्म के सह-संस्थापक हैं। अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जुबैर ने खुद को ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक के अलावा न्यूज एनालिस्ट और फैक्ट चेकर भी बताया है। मोहम्मद जुबैर का कहना है कि वह गलत, फेक न्यूज फैलाने वाली खबरों का फैक्ट चेककर उसकी असलीयत बताते हैं। ऑल्ट न्यूज पर कई अन्य वेबसाइटों पर प्रकाशित होने वाली खबरों की फैक्ट चेकिंग की जाती है। इस प्लेटफॉर्म ने कई बड़े खुलासे किए हैं। जानकारी अनुसार ऑल्ट न्यूज के इस काम की देश- विदेशों में भी सराहना की गई है।

मोहम्मद जुबैर की है बड़ी फैन फॉलोइंग

मोहम्मद जुबैर को अक्सर भाजपा और मीडिया चैनलों के खिलाफ लिखते हुए पढ़ा जाता रहा है। वह अक्सर मीडिया चैनलों की खबरों की भी अलोचना करे हुए देखे गए हैं। ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में उन्होंने कहा था कि हमें धर्म के खिलाफ बोलने के लिए धर्म संसद के आयोजकों की जरूरत नहीं है, हमारे पास पहले से ही ऐसे न्यूज एंकर्स मौजूद हैं जो यह काम स्टूडियो से बैठकर कर लेते हैं। मोहम्मद जुबैर के सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग है। इंस्टाग्राम पर जुबैर के लगभग 26.5 हजार फॉलोअर्स हैं वहीं ट्विटर पर 547.7 हजार फॉलोअर्स है।

Mohammed Zubair
Mohammed Zubair

मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर बोलीं नूपुर शर्मा

मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किए जाने के बाद नूपुर शर्मा का बयान भी सामने आया है। नूपुर शर्मा ने कहा कि अगर मुझे या मेरे परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान पहुंचता है तो इसके लिए मोहम्मद जुबैर जिम्मेदार होंगे। वहीं जुबैर ने भी केस दर्ज होने के बाद कहा कि उनके पास धमकी भरे फोन आ रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, उन्हें जुबैर के खिलाफ 27 जून को ट्विटर के जरिए एक शिकायत मिली थी। जिसमें जुबैर के एक ट्वीट का जिक्र किया गया था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि एक फोटो (ट्वीट में) दिख रहा है जहां होटल के साइनबोर्ड ‘हनीमून होटल’ को बदलकर ‘हनुमान होटल’ कर दिया गया है। हनुमान भक्त @balajikijaiin ने ट्वीट किया, “हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ना हिंदुओं का सीधा अपमान है क्योंकि वह ब्रह्मचारी हैं। कृपया इस आदमी के खिलाफ कार्रवाई करें।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here