नाम बदलने को लेकर शुरू हुई राजनीति अब उत्तर प्रदेश से होते हुए पश्चिम बंगाल तक पहुंच चुकी है। सरकारी कागजों में दर्ज पश्चिम बंगाल के उत्तर दीजापुर के इस्लामपुर को अज्ञात लोगों ने रातों रात ईश्वरपुर बना दिया।

यहां तक कि आरएसएस और वीएचपी के स्कूल, दफ्तरों और गाड़ियों पर इस्लामपुर की जगह ईश्वरपुर लिखा मिला। आरएसएस की ओर से संचालित स्कूलों सरस्वती शिशु मंदिर और सरस्वती विद्या मंदिर के बोर्ड पर इस्लामपुर की जगह ईश्वरपुर लिखा मिला। इस्लामपुर की जगह ईश्वरपुर किसने लिखा इस बात की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल को भी नहीं है।

इतना ही नहीं स्कूल में बच्चों को लाने ले जाने वाली कैब पर भी नाम बदल दिया गया है।स्कूल के सरकारी दस्तावेजों में नाम अभी भी इस्लामपुर ही है। इसके साथ ही वीएचपी दफ्तर के बोर्ड पर भी इस्लामपुर की जगह ईश्वरपुर लिख दिया गया।

बता दें इससे पहले पश्चिम बंगाल का नाम बदल कर ‘बांग्ला’ रखे जाने का प्रस्ताव राज्य की विधानसभा में पास हुआ था। जिसके बाद इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए केंद्र के पास भेजा गया था। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here