Google के सीईओ Sundar Pichai को सौंपा गया पद्म भूषण पुरस्कार, कहा- भारत हर जगह उनके साथ चलता है

0
205
Sundar Pichai
Sundar Pichai

Sundar Pichai: अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने गूगल (Google) और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) पद्म भूषण सौंपा। सैन फ्रांसिस्को में सुंदर पिचाई को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर खुशी हुई। मदुरै से माउंटेन व्यू तक की उनकी प्रेरणादायक यात्रा, भारत-अमेरिका आर्थिक और तकनीकी को मजबूत करती है। संबंधों, वैश्विक नवाचार में भारतीय प्रतिभा के योगदान की पुष्टि करता है।

Sundar Pichai- भारत मेरा एक हिस्सा है, जो हर जगह साथ चलता है

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी भारत के राजदूत द्वारा दिए गए सम्मान का स्वागत किया। सुंदर पिचाई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि ‘मैं इस अपार सम्मान के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूं। भारत मेरा एक हिस्सा है, और मैं गूगल और भारत के बीच महान साझेदारी को जारी रखने की उम्मीद करता हूं, क्योंकि हम प्रौद्योगिकी के लाभ लाने के लिए मिलकर काम करते हैं।’ उन्होंने कहा कि सुदंर पिचाई ने कहा कि भारत उनका एक हिस्सा है। वह जहां भी जाते हैं, इसे अपने साथ ले जाते हैं।

Sundar Pichai
Sundar Pichai

सुंदर पिचाई ने प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि Google ने दो परिवर्तनकारी दशकों में सरकारों, व्यवसायों और समुदायों के साथ साझेदारी करते हुए भारत में निवेश करना जारी रखा है। उनका नजरिया निश्चित रूप से उस प्रगति के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here