Weather Update: मानसून की पहली बारिश से दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी से राहत, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

दिल्ली में आज यानी 1 जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे। आज भी तेज बारिश का पूर्वानुमान है।

0
197
Weather Update
Weather Update

Weather Update: बीते कई दिनों से लगातार उमस और गर्मी से बेहाल दिल्‍लीवासियों को गर्मी से राहत मिल गई है। बता दें कि मानसून की पहली बारिश गुरुवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई। इसने सभी को राहत पहुंचाई। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

Weather Update: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में आज यानी 1 जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे। आज भी तेज बारिश का पूर्वानुमान है। इसी तरह पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं। वहीं चार जुलाई को दिल्ली में भारी बरसात और आंधी-तूफान आने की संभावना जताई गई है। IMD ने शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Weather Update
Weather Update

मौसम विभाग ने दिल्ली और हरियाणा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि पंजाब में 1 जुलाई को बारिश, आंधी-तूफान के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। बताते चले कि पिछले साल दिल्ली और आसपास में मानसून 13 जुलाई को पहुंचा था।

Weather Update

तटीय प्रदेशों में तूफान के साथ गरजेगी बिजली

मौसम विभाग के अनुसार देश के तटीय राज्‍यों कोंकण, गोवा, कर्नाटक और माहे में कई स्‍थानों पर तूफान और गरज के साथ बिजली चमकने की संभावना है। हालां‍कि यहां भी भारी बारिश होगी। इसके अलावा देश के अन्‍य भागों मसलन पूर्वोत्‍तर, बिहार, झारखंड और ओडिशा में बारिश होगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here