UP Board Results 2022: स्क्रूटनी के लिए 12 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं छात्र, 500 रुपये प्रति प्रश्न पत्र देना होगा शुल्क

UP Board Results 2022: स्क्रूटनी से संबंधित आवश्यक निर्देश यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर उपलब्ध हैं। इच्छुक उम्मीदवार जिन विषयों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए निर्धारित शुल्क राज्य कोषागार में चालान के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

0
288
UP Board Results 2022
UP Board Results 2022

UP Board results 2022: यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक, यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2022 के अपने परिणाम से असंतुष्ट छात्र 12 जुलाई तक स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूपी बोर्ड के सचिव व्यावहारिक खंड के लिए, 500 रुपये प्रति प्रश्न पत्र का शुल्क तय किया गया था। यह शुल्क चालान के माध्यम से राजकीय कोषागार में जमा करना होगा।

UP Board results 2022: राज्य कोषागार में चालान के माध्यम से जमा होगा शुल्क

स्क्रूटनी से संबंधित आवश्यक निर्देश यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर उपलब्ध हैं। इच्छुक उम्मीदवार जिन विषयों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए निर्धारित शुल्क राज्य कोषागार में चालान के माध्यम से जमा कर सकते हैं। उसके बाद, उनके द्वारा विधिवत भरे गए स्क्रूटनी के ऑनलाइन फॉर्म के प्रिंटआउट के साथ, चालान रसीद को पंजीकृत डाक द्वारा संबंधित यूपी क्षेत्रीय कार्यालय को 12 जुलाई तक भेजने की आवश्यकता है।

UP Board Result 2022
UP Board Result 2022

22 जून से ही शिकायत प्रकोष्ठ पर काम शुरू

प्रयागराज, मेरठ, बरेली, वाराणसी और गोरखपुर स्थित बोर्ड के सभी पांच क्षेत्रीय कार्यालयों में 22 जून से यूपी बोर्ड का शिकायत प्रकोष्ठ काम करना शुरू कर दिया है, ताकि परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के परिणाम से संबंधित किसी भी समस्या या शिकायत का समाधान किया जा सके। वहीं बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने कहा कि अगर छात्रों के मार्कशीट-कम-सर्टिफिकेट में नाम, माता-पिता के नाम, जन्मतिथि या किसी अन्य विवरण में कोई त्रुटि है, तो वे सेल को एक अभ्यावेदन देकर सुधार करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here