गुजरात में तीन राज्यसभा सीटों को लिए मतदान शुरू हो चुका है और कांग्रेस के कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग करते हुए बीजेपी को वोट दिया है।

वहीं पिछले दिनों कांग्रेस छोड़ चुके शंकरसिंह वाघेला भी मतदान करने पहुंचे और मतदान के बाद साफ कहा कि मैंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है इसलिए वो जीत नहीं पाएंगे।

vhfghfdबता दें कि राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले मतदान में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल, दोनों की साख दांव पर लगी है।

वैसे अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का चुनाव जीतना तय है। वहीं भाजपा ने तीसरी सीट के लिए अहमद पटेल के खिलाफ कांग्रेस के ही बागी नेता बलवंत सिंह राजपूत को उतारकर चुनाव को रोमांचक बना दिया है। गुजरात में लगभग दो दशक बाद राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है।

इसमें पांचवीं बार राज्यसभा पहुंचने की कवायद में जुटे पटेल के लिए भाजपा ने मुश्किल खड़ी कर दी है। दो विधायकों वाली राकांपा ने भाजपा उम्मीदवार को वोट देने का फैसला किया है। इससे भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के छह विधायकों ने पार्टी और विधानसभा से त्यागपत्र दे दिया।

उधर वाघेला के अलावा उनके दो समर्थक विधायकों राघवजी पटेल और धर्मेंद्र जडेजा ने भी भाजपा को ही वोट दिया है। दोनों विधायकों ने कांग्रेस पर बात ना सुनने का आरोप भी लगाया। वहीं एनसीपी के दोनों विधायक वोट देने तो पहुंचे लेकिन यह साफ नहीं किया कि उन्होंने अपना वोट किसे दिया है।

कांग्रेस के पास फिलहाल 44 विधायकों का समर्थन है और जीत के लिए 45 वोटों की जरूरत है।ऐसे में अहमद पटेल की निगाहें एनसीपी के दो और जेडीयू के एक विधायक पर टिकी है। साथ ही अहमद पटेल के सामने अंतिम समय तक अपने विधायकों को ख़रीद-फ़रोख़्त से बचाने की चुनौती भी होगी।

हालांकि वोटिंग शाम तक चलेगी और शाम को ही 7 बजे तक परिणाम आ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here