मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन पर शुक्रवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर की एक्वा लाइन का उद्घाटन करेंगे। एक्वा लाइन का उद्घाटन दोपहर 12:35 बजे होगा। उद्घाटन के बाद योगी सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन से 20 मिनट के मेट्रो का सफर तय करने के बाद ग्रेनो डिपो मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे।

यहां वह नोएडा की छह परियोजनाओं यमुना पर नया पुल, सेक्टर-33 शिल्पहाट, सेक्टर-108 ट्रैफिक पार्क, सेक्टर-94 कमांड कंट्रोल सेंटर, शाहदरा ड्रेन पर पुलों का चौड़ीकरण और सेक्टर-62 के मातृ एवं बाल सदन का लोकार्पण करेंगे।

इसके अलावा योगी नोएडा में सेक्टर-14ए चिल्ला रेगुलेटर से एमपी-3 रोड पर महामाया फ्लाईओवर तक बनने वाले एलिवेटेड रोड, डीएससी रोड पर अगाहपुर से स्पेशल इकोनोमिक जोन (एसीईजेड) तक बनने वाले एलिवेटेड रोड और सेक्टर-51, 52, 71 एवं 72 चौराहे पर अंडरपास का शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी केवल एक्वा लाइन ही नहीं बल्कि 7 प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण के साथ ही 3 नए प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे।

एक्वा लाइन के लिए जो स्मार्ट कार्ड एनएमआरसी ने एसबीआई के जरिए तैयार कराया है वो उन्हीं को मिलेगा जिसके पास इलेक्शन कार्ड, पासपोर्ट या फिर ड्राइविंग लाइसेंस होगा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो, दिल्ली से गाजियाबाद के नए बस अड्डे तक मेट्रो के उद्घाटन से बीजेपी 14 लोकसभा सीटों में एक अलग ही फिजा बनाना चाहती है।

इधर साहिबाबाद के हिंडन एयरफोर्स पर आम जनता के लिए हवाई सेवा भी अगले महीने शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है। जेवर में एयरपोर्ट का शिलान्यास भी लाइन में है। इससे पहले ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे भी शुरू किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here