उत्तर प्रदेश के उन्नाव में संदिग्ध हालत में खेत में बोहोश पाई गई दोनों लड़कियों की मौत की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुट गई है। शुरूआती जांच में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा है। पुलिस के अनुसार हादसे वाले दिन यानी की बुधवार दोपहर घर से निकलते समय बच्चियों ने गांव की एक छोटी सी दूकान से चिप्स के पैकेट लिए थे और खाए भी थे। इस जानकारी के बाद पुलिस ने दुकान से बाकी बचे नमकीन के सारे पैकेट जब्त कर लिए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा है।

स्निफर डॉग मौत की गुत्थी सुलझाने में कर रहा है मदद

लड़कियों की संदिग्ध मौत पर पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। हत्या-आत्महत्या को लेकर सुई अटकी पड़ी है। हादसे के जाल को पुलिस सुलझाने की कोशिश कर रही है। घटना वाले दिन असल में क्या हुआ था इसकी सच्चाई को सामने लाने के लिए फॉरेंसिक जांच से लेकर स्निफर डॉग तक लगाए गए हैं।

खोजी कुत्तों के जरिए पुलिस घटनास्थल के पास जांच कर रही थी तभी उसे पता चला कि कुत्ता घटनास्थल पर सूंघने के बाद बार-बार एक दुकान की तरफ दौड़ रहा है। जब पुलिस ने इस पर निगरानी की तो खोजी कुत्ता पास के ही एक घर में घुस गया। जानकारी करने पर पता चला कि यह घर साबिर नाम के एक दुकानदार का है जिसकी दुकान पर रोजमर्रा की छोटी-मोटी चीजों समेत खाने पीने का सामान मिलता है।

घटना वाले दिन लड़कियों ने लिए थे नमकीन के पैकेट

जब खोजी कुत्ता वहां बार-बार जाने लगा तो पुलिस अधिकारियों ने साबिर से पूछताछ की। पता चला कि घटना वाले दिन यानी बुधवार दोपहर घर से निकलते वक्त लड़कियों ने उसकी दुकान से नमकीन के पैकेट लिए थे और जाते वक्त खाए भी थे। इस जानकारी के बाद पुलिस ने साबिर की दुकान से बाकी बचे उस नमकीन के सारे पैकेट जब्त कर लिए हैं। उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है।

बता दें कि, अभी तक की जांच में यह तो साफ हुआ है कि मरने वाली दोनों लड़कियों के शरीर में जहरीला पदार्थ पाया गया है। लेकिन किसी भी तरीके की जोर-जबर्दस्ती या चोट के निशान नहीं मिले हैं। बच्चियों के शरीर में जहर कैसे मिला इसी का जांच पुलिस कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here