उत्तर प्रदेश का बहुचर्चित उन्नाव गैंगरेप मामले में नया मोड़ आ गया है। माखी गैंगरेप कांड मामले में पीड़िता, उसकी मां और उसके चाचा के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, माखी थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद इनके खिलाफ जालसाजी, फर्जी मार्कशीट में जन्मतिथि में फर्जीवाड़ा करने के मामले में ये मुकदमा दर्ज किया है। माखी थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर इनके खिलाफ जालसाजी, फर्जी मार्कशीट में जन्मतिथि में फर्जीवाड़ा करने के मामले में ये मुकदमा दर्ज किया है। धारा 419, 420, 467, 468, 471 की धाराओं में ये मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, ये मुकदमा हरिपाल सिंह नाम के व्यक्ति ने उन्नाव कोर्ट में याचिका डालकर दर्ज करवाया है। वैसे रेप पीड़िता के चाचा पहले ही एक अन्य मामले में जेल में बंद हैं। बता दें उन्नाव गैंगरेप कांड ने उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल ला दिया था। इस घटना का उजागर तब हुआ था जब गैंगरेप पीड़िता पुलिस के रवैये से परेशान होकर राजधानी लखनऊ में मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्महत्या करने पहुंच गई थी।

इसके बाद सीएम की तरफ से जांच कराई गई, जिसके बाद बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम सामने आया। रेप पीड़िता के पिता की हत्या और गैंगरेप मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 से ज्यादा लोग जेल में बन्द हैं। उन्नाव रेप काण्ड मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here