फिल्म देखने का शौक रखने वाले दर्शकों के लिए यूट्यूब एक खुशखबरी लेकर आ रहा है। यूट्यूब जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है जिसमें आप मुफ्त में अपनी मनपसंद फिल्म देख सकते हैं। आपको बता दें कि यूट्यूब पर पूरी फिल्म देखने के लिए पैसे देने होते है। दो ऑप्शन मिलते है, या तो आप फिल्म रेन्ट पर देख सकते हैं या इसे खरीद सकते हैं। हालांकि कुछ पुरानी फिल्म्स आप फ्री में भी देख लेते हैं, लेकिन अब यूट्यूब में बदलाव होने वाला है और कंपनी नया फीचर ला रही है जिसके तहत यूजर्स यूट्यूब पर फ्री में फिल्में देख सकते हैं।

रिपोर्ट की मानें तो यूट्यूब पर एक नया फीचर आ रहा है जिसे ‘फ्री टु वॉच’ कहा जाएगा। इसके तहत यूजर्स फ्री में यूट्यूब पर फिल्में देख सकते हैं। हालांकि फ्री फिल्म्स में आपको विज्ञापन दिखाए जाएंगे। लेकिन गूगल ने अब तक ये साफ नहीं किया है कि एक फिल्म में कितने विज्ञापन होंगे और उनकी फ्रिक्वेंसी क्या होगी।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब पर फ्री मिलने वाली फिल्मों में पॉप ऐड्स दिखेंगे जो फिल्म के दौरान लगातार कुछ समय पर दिखते रहेंगे। इस फीचर को कंपनी ने अक्टूबर में ही शुरू किया था, लेकिन यह पिछले हफ्ते से दिख रहा है।

कैलिफोर्निया बेस्ड कंपनी ने हॉलीवुड स्टूडियोज के साथ पार्टनरशिप की है। इस लिस्ट मे  100 फिल्में हैं। आने वाले समय में और भी फिल्में ऐड की जाएगी। इनमें द टर्मिनेटर, हैकर्स,स सेव्ड और रॉकी सीरीज की फिल्में शामिल हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की फिल्में नहीं हैं, लेकिन आने वाले समय में बॉलीवुड की फिल्में भी आ सकती हैं। कंपनी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है।

यूट्यूब प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर रोहित धवन ने AdAge से कहा है कि कंपनी ये नया फीचर्स एडवर्टाइजर्स और यूजर्स दोनों के ही डिमांड और हित को देखते हुए लाया जा रहा है। ये दोनों के लिए फायदेमंद होगा। यूजर्स को फ्रि फिल्में देखने को मिलेंगे और विज्ञापनकर्ताओं को विज्ञापन करने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here