पटना में प्रशांत किशोर की गाड़ी पर हमला हुआ है। बताया जा रहा है प्रशांत किशोर पटना यूनिवर्सिटी में वाईस चांसलर के बंगले पर आए हुए थे। तभी उनकी गाड़ी पर छात्रों ने पथराव कर दिया। इस पथराव में वे बाल-बाल बच गए लेकिन उनकी गाड़ी का शीशा चकनाचूर हो गया।

बता दें पटना यूनिवर्सिटी (पीयू) में 5 दिसंबर को छात्रसंघ चुनाव होना है। 3 दिसंबर की शाम को 5 बजे के बाद छात्रसंघ का चुनाव प्रचार समाप्त हो गया था। इसके बाद जेडीयू के नेता प्रशांत किशोर पटना यूनिवर्सिटी पहुंचे और वीसी से मुलाकात करने पहुंच गये।

छात्रों को ये बात संध्या स्पद लगी और छात्रों ने वीसी के घर के सामने मांग करने लगे कि प्रशांत किशोर सफाई दें कि वो क्यों आए। प्रशांत किशोर का कहना है कि उनके चाचा डिजास्टर मैनेजमेंट पर काम कर रहे हैं इसी सिलसिले में बातचीत करने के लिए वीसी आवास पहुंच थे।

बीजेपी लगातार प्रशांत किशोर पर छात्रसंघ चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगा रही है। बीजेपी की नाराजगी का आरजेडी भी फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के तमाम नेताओं ने प्रशांत किशोर के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है।

बीजेपी के स्टूडेंट विंग एबीवीपी ने छात्र नेता ने भी प्रशांत किशोर पर निशाना साधा है। छात्र नेता विक्की राय ने तो प्रशांत किशोर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे सहानुभूति लेने के लिए कॉलेज कैंपसों में लड़ाई-झगड़े भी करवा रहे हैं। पटना विश्वविद्यालय प्रशांत किशोर को ऐसा करारा जवाब देगा कि आने वाले समय में वो मुखिया का चुनाव भी नहीं लड़वा पाएंगे।

वही तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार पर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार छात्र संघ चुनाव में आप इतने निम्नस्तर तक जाकर हस्तक्षेप कर रहे है कि आपके सहयोगी दल BJP के 8 विधायक व मंत्री दो दिन से आपके और सरकार के ख़िलाफ प्रेस रिलीज जारी कर थू-थू कर रहे है। आपने अपने मित्र और महंगे निजी नौकरों तक को VC के पास भेजकर छात्र चुनाव में घिन्न मचा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here