Agneepath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस जंतर-मंतर पर करेगी सत्याग्रह

अग्निपथ योजना को वापस करवाने के लिए आज कांग्रेस जंतर मंतर पर अहिंसक सत्याग्रह करेगी। माना जा रहा है कि इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी हिस्सा लेंगे।आंदोलन में कांग्रेस के सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा गया है।

0
159
Agneepath Scheme Protest
Agneepath Scheme Protest

Agneepath Scheme Protest: देश में सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ के खिलाफ युवाओं का प्रदर्शन जारी है।हिंसक प्रदर्शन में कई ट्रेनों में आग लगा दी गई जिसमें हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इन प्रदर्शनों को अपना समर्थन देने के लिए और अग्निपथ योजना को वापस करवाने के लिए आज कांग्रेस जंतर- मंतर पर अहिंसक सत्याग्रह करेगी।

agnipath 1655387027
Congress Support Agneepath Scheme Protest

Agneepath Scheme Protest: माना जा रहा है कि इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी हिस्सा लेंगे।इस आंदोलन में कांग्रेस के सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा गया है। आज राहुल गांधी का जन्मदिन भी है लेकिन उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उनका जन्मदिन न मनाएं।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव अजय माकन ने राहुल गांधी की तरफ से एक चिट्ठी जारी की है। जिसमें कहा गया कि मैं देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूं, कि मेरे जन्मदिन के अवसर पर किसी तरह का उत्सव नहीं मनाएं। देशभर में उपजी परिस्थितियों से हम सभी चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी है। हम इन युवाओं की करोड़ों परिवारों की पीड़ा को साझा करते हुए उनके साथ खड़े हों।

सोनिया गांधी की अपील: Agneepath Scheme Protest को अहिंसक तरीका से अपनाएं

आपको बता दें कि कल ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने युवाओं से अपील की थी कि वे विरोध करने के लिए अहिंसक तरीका अपनाएं। उन्होंने कहा था कि अग्निपथ योजना पूरी तरह से दिशाहीन है और युवाओं के साथ छलावा हो रहा है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस इस योजना को वापस करवाने के लिए अहिंसक आंदोलन करेगी।

सोनिया गांधी की अचानक तबीयत बिगड़ी थी

बताते चलें कि सोनिया गांधी कोरोना लक्षण के बाद 12 जून को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती हुई थीं। उनका इलाज दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल में हो रहा है। 2 जून को सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव मिलीं थीं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here