रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने बुलाई अहम बैठक, “Agneepath scheme” को लेकर हो सकती है चर्चा

बता दें कि हिंसक प्रदर्शन मामले में यूपी पुलिस ने कुल 260 लोगो को गिरफ्तार किया है। 6 FIR भी दर्ज की गई है।

0
153
Agnipath Scheme Protest
Agnipath Scheme Protest

Rajnath Singh: ‘अग्निपथ’ स्कीम के खिलाफ उत्तर भारत में पिछले तीन दिन से हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहे है। ये बैठक आज सुबह 11:30 बजे होगी। कहा जा रहा है कि इस बैठक में अग्निपथ स्कीम को लेकर चर्चा हो सकती है। बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 जून को ‘अग्निपथ’ नाम की योजना शुरू करने की घोषणा की थी।

इसमें चार साल के लिए सशस्त्र बलों में युवाओं की भर्ती का ऐलान किया गया था। लेकिन युवाओं को यह स्कीम ठीक नहीं लग रही है। जिसके चलते 14 जून के बाद से ही उत्तर भारत के करीब राज्यों में हिंसक प्रदर्शन देखा जा रहा है। प्रदर्शन बिहार, यूपी, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान समेत 13 राज्यों में देखे जा रहे हैं।

Rajnath Singh
Rajnath Singh

Rajnath Singh: क्यों हो रहा है विरोध?

युवाओं को इस बात की चिंता है कि अग्निपथ स्कीम में केवल चार साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट में सेना में भर्ती होने का अवसर मिलेगा। फिर रिटायरमेंट दे दी जाएगी। युवाओं ने कहा कि 4 साल की नौकरी सारकार देगी उसके बाद हम कहां जाएंगे। बता दें कि इस योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार में देखने को मिल रहा है। प्रदर्शनकारी अभी तक करोड़ों का नुकसान पहुंचा चुके हैं। जानकारी अनुसार प्रदर्शनकारियों ने अब तक 50 बोगियों को आग के हवाले कर दिया है। हिंसा को देखते हुए पुलिस भी अब एक्शन मोड में आ गई है।

Rajnath Singh
Rajnath Singh

हिंसक प्रदर्शन में अब तक 260 लोग गिरफ्तार

हिंसक प्रदर्शन मामले में यूपी पुलिस ने कुल 260 लोगो को गिरफ्तार किया है। बलिया में 109, मथुरा 70 , अलीगढ़ 30, आगरा 9, वाराणसी 27 और गौतमबुद्ध नगर 15 गिरफ्तार हुए हैं। कुल 260 उपद्रवी गिरफ्तार। 6 FIR दर्ज की गई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here