बिहार के दिग्गज नेता लालू प्रसाद यादव से जब मीडियाकर्मी उनकी बेनामी संपत्ति के बारे में पूछते है तो वो भड़क जाते हैं और कहते हैं कि मोदी के भक्त हो जो उसी की भाषा बोलते हो। अब आयकर विभाग ने उन्हीं की बेटी के बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया। अब वह क्या बोलेंगे? आयकर विभाग ने लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सासंद मीसा भारती की दो अचल संपत्तियों को अस्थाई रूप से कुर्क किया है। आपको बता दें कि लालू यादव के बच्चों से जुड़ी बेनामी संपत्ति को जब्त करने आदेश आज ही जारी हुआ है।  बेनामी संपत्ति लेनदेन कानून, 1988 के तहत अस्थायी आदेश के जरिये आयकर विभाग ने दिल्ली में एक मकान और एक प्लॉट की कुर्की की है। यह कानून पिछले साल एक नवंबर में लागू हुआ था।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जो संपत्तियां हमने जब्त की है वह बेनामी संपत्तियां थी। अब लालू यादव की बेटी मीसा भारती को जुलाई के पहले हफ्ते में आयकर विभाग ने अपने दफ्तर में पेश होकर बेनामी संपत्ति के मामले में स्पष्टीकरण देने को कहा है।

आपको बता दें कि आयकर विभाग ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को दो बार समन भेजा था लेकिन वे तय समय पर विभाग के दफ्तर में पेश नहीं हुए। उनके वकील ने पेश ना होने के लिए मीडियाकर्मी को दोषी माना। जिसके बाद आयकर विभाग ने मीसा कुमार की दो अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया और उन्हें जुलाई के पहले हफ्ते में पेश होने के लिए कहा है। अब देखना होगा कि लालू यादव की बेटी और दामाद अब भी आयकर विभाग की आदेश के पालन करते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here