भारतीय जनता पार्टी बीजेपी के विधायक संगीत सोम के मेरठ स्थितघर पर बुधवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में धुआंधार गोलीबारी की गई और ग्रेनेड भी फेंके गए। हालांकि, विधायक या अन्य किसी को कोई चोट या नुकसान नहीं पहुंचा है। जो ग्रेनेड फेंका गया, वह फटा ही नहीं, जिसके चलते कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। थाना लालकुर्ती क्षेत्र के माल रोड स्थित आरए लाइन बंगला नंबर सात विधायक संगीत सोम का है। वह बुधवार की देर रात करीब 12.45 बजे एक निजी कार्यक्रम से अपने घर लौटे थे।

सुरक्षाकर्मी बाहर ड्यूटी पर तैनात थे। करीब एक बजे अचानक स्विफ्ट कार में आए आधा दर्जन बदमाशों ने उनके आवास के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। इसके बाद हैंड ग्रेनेड को आवास के अंदर फेंक दिया। सिक्योरिटी गार्डों ने इधर-उधर भागकर जान बचाई। गोलियों की आवाज सुनकर विधायक और उनके परिवार में भी हड़कंप मच गया। कई गोलियां दीवार में लगी तो एक गोली गार्ड के शीशे के रूम में लगी। वारदात को अंजाम देकर बदमाश कार में ही सवार होकर फरार हो गए।

एसएसपी अखिलेश कुमार समेत एएसपी सतपाल, एसपी सिटी रणविजय सिंह, आइबी की टीम, बम निरोधक दस्ते की टीम आदि अमला मौके पर पहुंचा और जांच पड़ताल की।  देर रात बम निरोधक दस्ते ने हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय किया। खुफिया टीम और फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि बदमाश कार में आए थे। उन्होंने गोलियां चलाई और हैंड ग्रेनेड फेंका। उनकी सुरक्षा अंदर थी। शुरुआती जांच में कुछ नहीं कहा जा सकता। घर में हैंड ग्रेनेड मिला है। खोखे भी मिले हैं। इस हमले के बाद संगीत सोम ने कहा ‘मैं रात 12.45 बजे अपने घर में दाखिल हुआ। सुरक्षाकर्मी भी अंदर जा चुके थे। करीब एक बजे गोलियों की आवाज आई। सुरक्षाकर्मी दरवाजे की ओर दौड़े, तभी बदमाशों ने ग्रेनेड अंदर फेंक दिया। तभी मैंने कप्तान को सूचित किया। पुलिस तफ्तीश में जुटी है। न तो फिलहाल मेरा किसी से ऐसा विवाद है और न ही किसी ने हाल-फिलहाल कोई धमकी ही दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here