राष्ट्रपति मुर्मू ने की गुजरात की तारीफ तो भड़क गए कांग्रेस नेता Udit Raj, कहा- चमचागिरी की हद है

राष्ट्रपति ने 3 अक्टूबर को कहा कि दूध उत्पादन और खपत के मामले में भारत पहले स्थान पर है। गुजरात में दूध सहकारी समितियों द्वारा शुरू की गई श्वेत क्रांति इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

0
177
Udit Raj ने राष्ट्रपति मुर्मू का किया अपमान
Udit Raj ने राष्ट्रपति मुर्मू का किया अपमान

Udit Raj: कांग्रेस नेता उदित राज ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अपनी अपमानजनक टिप्पणियों से एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने राष्ट्रपति मुर्मू पर ‘चमचागिरी’ में शामिल होने का आरोप लगाया। उदित राज ने ट्वीट किया, ”द्रौपदी मुर्मू जी जैसा राष्ट्रपति किसी देश को नहीं मिलना चाहिए। चमचागिरी की भी अपनी सीमाएं हैं। कहा जाता है कि गुजरात के 70 फीसदी लोग नमक खाते हैं। अगर आप खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो आपको पता चल जाएगा।”

उदित राज ने एक अलग ट्वीट में लिखा, “मेरा बयान द्रौपदी मुर्मू जी के लिए व्यक्तिगत है, कांग्रेस पार्टी का नहीं। मुर्मू जी को उम्मीदवार बनाया और आदिवासी के नाम पर वोट मांगे। क्या राष्ट्रपति बनने के बाद कोई आदिवासी नहीं था? रोना तब आता है जब लोग एससी/एसटी के नाम पर पोस्ट पर जाते हैं और फिर चुप हो जाते हैं।

भाजपा ने Udit Raj के बयान को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं उदित राज के बयान के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सब कहीं न कहीं कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है और ये कहीं न कहीं आदिवासी विरोधी मानसिकता को उजागर करता है। कांग्रेस को इसके लिए क्षमा मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का शब्द उन्होंने (उदित राज) राष्ट्रपति जी के लिए प्रयोग किया है वो चिंताजनक है, ये कोई पहली बार कांग्रेस ने इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग राष्ट्रपति जी के लिए नहीं किया है। इससे पहले अधीर रंजन चौधरी जी ने किया…वो भी हमने सुना है।

download 30
संबित पात्रा ने किया पलटवार

राष्ट्रपति मुर्मू ने की थी गुजरात की तारीफ

उदित राज का यह बयान तब आया जब राष्ट्रपति मुर्मू ने गुजरात की तारीफ की। उन्होंने कहा था कि गुजरात देश के 76 फीसदी नमक का उत्पादन करता है और यह कहा जा सकता है कि “राज्य में उत्पादित नमक सभी भारतीयों द्वारा खाया जाता है।” बता दें कि राष्ट्रपति ने 3 अक्टूबर को कहा कि दूध उत्पादन और खपत के मामले में भारत पहले स्थान पर है। गुजरात में दूध सहकारी समितियों द्वारा शुरू की गई श्वेत क्रांति इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। गुजरात देश के 76 प्रतिशत नमक का निर्माण करता है। यह कहा जा सकता है कि गुजरात में उत्पादित नमक का सभी देशवासी सेवन करते हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here