चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने MP-MLAs की बुलाई मीटिंग, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

0
93
Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray Meeting

Uddhav Thackeray Meeting: चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने आज यानी 18 फरवरी को पार्टी की आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी विधायक, सांसद और नेता शामिल होंगे। दरअसल चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना का चुनाव चिन्ह धनुष और बाण सौंप दिया है। इस फैसले से शिवसेना के उद्धव गुट को तगड़ा झटका लगा है। इस फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने आज पार्टी की अहम बैठक बुलाई है।

Uddhav Thackeray Meeting
Uddhav Thackeray Meeting

Uddhav Thackeray Meeting: दोपहर 1 बजे होगी बैठक

यह बैठक मातोश्री में दोपहर एक बजे होगी। इस बैठक में चुनाव आयोग के आगे की भूमिका क्या होगी इस पर चर्चा हो सकती है। मालूम हो कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिंदे गुट ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी। पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे बागी विधायकों के साथ महाराष्ट्र के बाहर जा टिके थे। इसके बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिंदे गुट को भाजपा ने समर्थन दिया और एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बने और देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बने।

दोनों गुटों के बीच बढ़ते तनाव के बीच चुनाव आयोग ने शिवसेना का चुनाव चिन्ह जब्त कर लिया था। अब आयोग ने ये चिन्ह शिंदे गुट को दे दिया है। इससे पहले तक शिंदे गुट दो तलवार और ढाल वाला और उद्धव गुट मशाल वाला चिन्ह इस्तेमाल कर रहे थे। दोनों गुट चाहते थे कि शिवसेना का चुनाव चिन्ह उन्हें मिले।

यह भी पढ़ें:

उद्धव ठाकरे को चुनाव आयोग से तगड़ा झटका, शिंदे गुट को सौंपा गया ‘धनुष-बाण’

इस दिन खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर तय हुई तिथि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here