बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के मुजफ्फरपुर-गोरखपुर रेल खंड पर बगहा एवं बाल्मीकिनगर रोड स्टेशनों के बीच आज सुबह रेल पटरी में दरार आ जाने के कारण इस खंड पर करीब साढ़े तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।  रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि समस्तीपुर रेल मंडल अंतर्गत इस रेल खंड पर बगहा एवं बाल्मीकिनगर रोड स्टेशन के बीच अवसानी हॉल्ट के निकट 54 नम्बर गेट से कुछ दूर रेल पटरी में आयी दरार को सुबह छह बजे ग्रामीणों ने देखा और इसकी सूचना गेट मैन को दी।

गेट मैन मौके पर जाकर जांच की और इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी जिसके बाद वहां से गुजरने वाली 55073 नरकटियागंज -गोरखपुर सवारी गाड़ी को तत्काल रोक दिया गया। सूत्रों ने बताया कि पटरी में दरार आ जाने के कारण इस रेल खंड पर ऐहतियात के तौर पर सुबह छह बजे से 0915 बजे तक ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। इस दौरान आनंद बिहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस समेत कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया।

बता दे, कि सूचना के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी अभियंता की टीम के साथ मौके पर पहुंच कर रेल पटरी को ठीक कर परिचालन को सामान्य कराया। हालांकि ट्रेनों को फिलहाल वहां 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलाने का निर्देश दिया गया है। पटरी में दरार के कारणों की जांच के आदेश दे दिये गये हैं।

-साभार,ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here