सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार को खूब ताने सहने पड़े हैं। बीजेपी ने इस मुद्दे को जमकर भुनाया था, लंबे समय के बाद शिवसेना ने इसका जवाब दिया है। उद्धव ने एक इंटरव्यू में मोदी सरकार पर हमला बोला है। उद्धव ने कहा, शांत हूं, “संयमी हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि नामर्द हूं।” साथ ही ये भी कहा हावी हुए तो हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा।

मैं नामर्द नहीं हूूं- उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ये इंटरव्यू अपने मुख पत्र सामना को दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है, “मैं शांत हूं, संयमी हूं लेकिन इसका मतलब मैं नामर्द नहीं हूं और इस प्रकार से हमारे लोगों के परिजनों पर हमले शुरू हैं। ये तरीका महाराष्ट्र का नहीं है। बिल्कुल नहीं है। एक संस्कृति है। हिंदुत्ववादी कहे जाने के बाद एक संस्कृति हैं और आप परिवार पर आओगे, बच्चों पर आनेवाले होंगे तो हम पर हमला करनेवाले जिस-जिस का परिवार और बच्चे हैं उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि आप का भी परिवार है और बच्चे हैं। आप दूध के धुले नहीं हो। आपकी खिचड़ी कैसे बनानी है ये हम बनाएंगे।”

सुशांत के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर केंद्र सरकार और उद्धव सरकार के बीच राजनीति गरमाई थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए उद्धव ने कहा, ‘मैं उनकी तरफ करुणा भरी नजर से देखता हूं। क्योंकि जिन्हें लाश पर रखे मक्खन बेचने की जरूरत पड़ती है, वे राजनीति करने के लायक नहीं हैं। दुर्भाग्य से एक युवक की जान चली गई। उस गई हुई जान पर आप राजनीति करते हो? कितने निचले स्तर पर जाते हो? यह विकृति से भी गंदी राजनीति है। जिसे हम मर्द कहते हैं, वो मर्द की तरह लड़ता है। दुर्भाग्य से एक जान चली गई, उस गई हुई जान पर आप राजनीति करते हो? उस पर अलाव जलाकर आप अपनी रोटियां सेंकते हो?… यह आपकी औकात है?’

लव जिहाद कानून पर भी कसा तंज

बीजेपी पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि राजनीति में ही लव जिहाद का कॉन्सेप्ट लागू क्यों नहीं होना चाहिए? वे हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के की शादी का विरोध करते हैं। तो आपने महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन क्यों किया? नीतीश कुमार?, चंद्रबाबू नायडू? विभिन्न राजनीतिक विचारधारा वाली पार्टियों के साथ आपने गठबंधन किया है क्या यह लव जिहाद नहीं है?

हम बाघ की संतान हैं

महाराष्ट्र का विरोध करने वालों को सीेएम ठाकरे ने करारा जवाब देते हुुए कहा, ‘महाराष्ट्र ने मरी हुई मां का दूध नहीं पिया है। बाघ की संतान हैं। कोई भी महाराष्ट्र के आड़े आएगा या फिर दबाने की कोशिश करेगा तो क्या होगा, इसका इतिहास में उदाहरण है। आपके पास प्रतिशोध चक्र है, हमारे पास सुदर्शन चक्र है। हम पीछे लगा सकते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here