फिल्मी दुनिया के महानायक अमिताभ बच्चन के होस्ट करने के अलग अंदाज के कारण कौन बनेगा करोड़पति शो को भारत में बच्चा-बच्चा पसंद करता है। ये एकलौता शो है जिसे लोग परिवार के साथ देखना पसंद करते हैं।

इन दिनों केबीसी टीआरपी को लेकर काफी दिक्कतों का सामना कर रहा है। अब इस पर कानून की गाज गिरी है। केबीसी के खिलाफ बिहार में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

शो पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में अमिताभ बच्चन समेत सात लोगों पर कौन बनेगा करोड़पति के सवाल को लेकर मुजफ्फरपुर के कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है।

खबर के मुताबिक बिहार के सिकंदरपुर में रहने वाले आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है। इसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन, एक टीवी क्विज शो के निर्देशक अरुणेश कुमार, राहुल वर्मा, टीवी चैनल के अध्यक्ष मनजीत सिंह, सीईओ एनपी सिंह व प्रतिभागी बेजवाड़ा विल्सन समेत सात को नामजद किया है।

KBC

जानकारी के अनुसार, परिवाद पर अगली सुनवाई 3 दिसंबर को होने वाली है। जिसमें आरोप लगाया है कि शो के के दौरान प्रतिभागी से धर्मशास्त्र से संबंधित एक सवाल पूछा गया। सवाल व विकल्प में दिए गए उत्तर आपत्तिजनक थे। इससे धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।

चंद्रकिशोर पाराशर ने आरोप लगाया है कि 30 अक्टूबर को वो अपने आवास पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’के सीजन-12 के एपिसोड को देख रहे थे। कार्यक्रम में होस्ट अमिताभ बच्चन थे। दूसरी जगह पर जबाब देने के लिए बैजवारा विल्सन बैठे थे। वो सारे सवालों का जवाब सोच समझकर दे रहे थे। हर सवाल के बीच-बीच में अमिताभ बच्चन और बैजवारा विल्सन हंसी मजाक कर रहे थे।एपिसोड के बीच में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से 64 लाख रुपए का सवाल पूछा था। उस सवाल से हिंदू भावना को ठेस पहुंची है।

बता दें कि 30 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन ने यह सवाल (Question) पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की पर्चियां जलाईं थीं? इसके चार ऑप्शन दिए गए थे जिसमें A. विष्णुपुराण, B. भागवत गीता, C. ऋगवेद और D. मनुस्मृति दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here