BSF जवान मोहम्मद अनीस के घर का बीएसएफ की टीम ने दौरा किया हैं। हिंसा में उपद्रवियों ने बीएसएफ जवान के खजूरी खास स्थित घर में आग लगा दी थी। बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौर राहत सामग्री लेकर जवान के घर पहुंचे कहा जवान फिलहाल ओडिशा में पोस्टेड है, जल्द ही उसका ट्रांसफर दिल्ली कर दिया जाएगा।

तीन महीने बाद ही अनीस की शादी होने वाली थी। अनीस ने इस हादसे की जानकारी अपने सीनियर्स को नहीं दी थी। लेकिन समाचारों के जरिए उसके वरिष्ठों तक यह बात पहुंची और अब BSF अपने जवान की मदद को सामने आया है। BSF के डीजी ने कहा कि वह अपने जवान के घर बनाने में हरसंभव मदद करेंगे।

अनीस के घर जलाने की खबर समाचार माध्यमों के जरिए BSF को मिली। इसके तुरंत बाद BSF ने अपने जवान के घरवालों को मदद की पेशकश कर दी। दंगाइयों द्वारा अनीस का घर जला देने की रिपोर्ट देखने के बाद BSF ने जवान के जरिए उसके पिता से संपर्क साध मदद की पेशकश की।

BSF ने जवान अनीस के पिता मोहम्मद मुनिस (55), चाचा मोहम्मद अहमद (59) और 18 वर्षीय बहन नेहा परवीन को मदद की पेशकश की। दंगे के समय ये सभी घर में ही थे। हालांकि, किसी तरह से वे किसी तरह से भागने में सफल रहे थे। वहां से भागकर वे अपने संबंधियों के घर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here