”भारत में लोकतंत्र बचाने को अमेरिका-यूरोप दखल दें”, राहुल गांधी के बयान पर अब बीजेपी हमलावर

0
101
rahul gandhi
rahul gandhi

लंदन में दिए गए राहुल गांधी के बयान कि भारत का लोकतंत्र “पहले की तरह नहीं रह गया है” पर अब सत्तारूढ़ बीजेपी ने तीखा पलटवार किया है। बीजेपी ने राहुल पर “विदेशी हस्तक्षेप की मांग” करने और विदेशी धरती पर “देश को बदनाम करने” का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, “बीजेपी बड़ी पीड़ा के साथ जोर देकर कहना चाहेगी कि राहुल गांधी ने अपने भाषणों में भारत के लोकतंत्र, राजनीति, संसद, राजनीतिक व्यवस्था और न्याय व्यवस्था को शर्मसार करने की कोशिश की है।” .

राहुल गांधी ने लंदन में एक कार्यक्रम में सवाल किया, “क्यों यूरोप और अमेरिका, लोकतंत्र के रक्षक, इस बात से बेखबर हैं कि भारत में लोकतंत्र का एक बड़ा हिस्सा कैसे नष्ट हो गया है”। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनकी पूर्ववर्ती सोनिया गांधी को टिप्पणियों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी चाहते हैं कि लोकतंत्र को बचाने के लिए यूरोप और अमेरिका दखल दें? सरकार चाहे किसी की भी हो, हम अपने आंतरिक मामलों में किसी भी तरह के दखल के सख्त खिलाफ रहे हैं। किसी भी विदेशी देश को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा,”खड़गे जी, बीजेपी जानना चाहती है, अगर आपको लगता है कि आप कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष हैं, तो क्या आप राहुल गांधी की गैर जिम्मेदाराना और शर्मनाक टिप्पणियों का समर्थन करते हैं कि अमेरिका और यूरोप को भारत में लोकतंत्र बहाल करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए? यदि आप नहीं करते हैं तो उन्हें अस्वीकार करें। सोनिया जी, बीजेपी आपसे आग्रह करना चाहेगी कि आप पूरी तरह से गैर-जिम्मेदार टिप्पणियों पर अपना रुख स्पष्ट करें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here