Land For Job Scam सीबीआई दोबारा पहुंची लालू यादव के घर, पूछताछ जारी

Land For Job Scam: आगामी 15 मार्च को दिल्‍ली की अदालत में लैंड फॉर जॉब स्‍कैम यानी जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती की पेशी होनी है।

0
63
Land For Job Scam top news today
Land For Job Scam top news today

Land For Job Scam:लैंड फॉर जॉब स्‍कैम की जांच के लिए मंगलवार को सीबीआई की टीम मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंच गई है।लालू यादव अभी यहीं रह रहे हैं। इससे पहले मंगलवार सुबह टीम ने 2 घंटे तक लालू यादव से पूछताछ की।सीबीआई बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव से मंगलवार को दोबारा पूछताछ करने पहुंची।

आगामी 15 मार्च को दिल्‍ली की अदालत में लैंड फॉर जॉब स्‍कैम यानी जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती की पेशी होनी है।ऐसे में पेशी से ऐन 8 दिन पहले ही सीबीआई ने छापेमारी कर गहमागहमी बढ़ा दी है।लैंड फॉर जॉब स्‍कैम मामले में बीते सोमवार को सीबीआई ने लालू यादव के पटना स्‍थित आवास पर छापमारी की थी। सीबीआई की टीम पटना में राबड़ी देवी से इस मामले में करीब 4 घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान उनके साथ दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव भी थे।

Land For Job Scam news
Land For Job Scam.

Land For Job Scam: जानिए क्‍या है लैंड फॉर स्‍कैम मामला?

Land For Job Scam: मालूम हो कि लालू यादव और उनके परिवार पर आरोप है कि साल 2004 से 2009 के दौरान केंद्र की यूपीए-1 सरकार में लालू यादव रेल मंत्री थे। आरोप है कि लालू यादव और उनके परिवार ने रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से उनकी जमीन ले ली। किसी ने उपहार स्‍वरूप तो किसी ने कम दामों में पटना की महंगी जमीन उन्‍हें बेची।
गौरतलब है कि इस मामले में पिछले साल 10 अक्टूबर को सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें 14 लोगों को आरोपी बनाया गया था। सीबीआई का आरोप है कि मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक और केंद्रीय रेलवे के सीपीओ के साथ साजिश रचकर लालू परिवार ने नौकरी के बदले प्रचलित सर्किल रेट से काफी कम और बाजार दर से काफी कम कीमत पर हासिल की थी।
इसी मामले में पिछले साल रेलवे स्टाफ ह्रदयानंद चौधरी और लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन ओएसडी भोला यादव को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। भोला यादव 2004 से 2009 के बीच लालू यादव के ओएसडी थे, जब लालू रेल मंत्री थे। इसी साल जनवरी में इस मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ गृह मंत्रालय ने सीबीआई को मुकदमा चलाने की मंजूरी दी थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here