उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगे कुछ पोस्टर बुधवार को चर्चा में आ गए, इन पोस्टर पर योगी फॉर पीएम लिखा है। एक तरफ पीएम मोदी की तस्वीर है, तो दूसरी तरफ योगी की। मोदी की तस्वीर के नीचे लिखा है- जुमलेबाजी का नाम मोदी और योगी की तस्वीर की नीचे लिखा है- हिंदुत्व का ब्रांड योगी। सबसे ऊपर लिखा है- योगी लाओ, देश बचाओ। इसके बाद 10 फरवरी को होने वाली धर्म संसद का जिक्र है। ये हॉर्डिंग उत्तर प्रदेश नमनिर्माण सेना की और से लगाए गए हैं

दरअसल, यह पोस्टर राजधानी में 2-3 स्थानों पर रात में लगाए गए हैं। जब सुबह लोगों की नजर इन पर पड़ी तो लोग हैरान रह गए। किसी ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि पोस्टर में 10 फरवरी को लखनऊ के रमाबाई मैदान में होने वाली किसी धर्म संसद के बारे में लिखा हुआ है।

पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है। इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। विवादित हॉर्डिंग उतारकर पुलिस ने कब्जे में ले लिए हैं।

यूं तो पोस्टर देखने से यह किसी की शरारत लगती थी, लेकिन साफ हो गया कि पोस्टर लगाने वाला कोई और नहीं बल्कि कभी शिवपाल यादव का करीबी रहा अमित जानी है।

जैसे ही तीनों राज्यों के नतीजे आए हैं वैसे ही यह पोस्टर लखनऊ के मुख्य चौराहे पर नजर आने लगे इसमें यह शरारत दिखी कि प्रधानमंत्री मोदी को कमतर दिखाया जाए जबकि योगी आदित्यनाथ को हिंदुत्व का बड़ा चेहरा। जैसे ही पोस्टर लोगों की नजरों में आया सरकार सक्रिय हो गई। हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here