मां-बाप अपने बच्चों की हर परीक्षा में उनके साथ रहते है और उनका हौंसला बढ़ाते हैं। उनके सपनों को पूरा करने के लिए मां-बाप हर मुमकिन कोशिश करते हैं तो बच्चे भी दिन-रात मेहनत कर अपने माता-पिता के सपनों को साकार करने में लग जाते हैं। बड़ा मुश्किल दौर होता है वो जब अपने सपने की पहली सीढ़ी पर हम किसी अपने को खो देते हैं, ऐसा ही कुछ लखनऊ के अनमोल सिंह के साथ हुआ। उन्होंने अपनी 12 वीं परीक्षा के मैथ के पेपर के दिन अपने पिता को खो दिया, लेकिन उस पेपर में 100 नंबर लाकर अनमोल ने अपने दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि दी।

अनमोल सिंह के पिता को मैथ का सब्जेक्ट बहुत पसंद था लेकिन बेटे की 12वीं बोर्ड की परीक्षा के दौरान ही उनके मौत हो गई थी। मैथ की परीक्षा से कुछ घंटे पहले पिता की मौत हो गई लेकिन परीक्षा के नतीजों में अनमोल ने मैथ में 100 में से 100 नंबर हासिल कर दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि दी।

100 नंबर लाकर दी श्रद्धांजलि
12वीं क्लास में पढ़ने वाले अनमोल सिंह के लिए जिंदगी के लिए वो सबसे मुश्किल दौर था जब करियर के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण मानी जाने वाली 12वीं की परीक्षा के दौरान ही उनके पिता की मौत हो गई, लेकिन नतीजों में पूरे नंबर हासिल कर उन्होंने पिता को शानदार अंदाज में श्रद्धांजलि दी। अनमोल ने कुल 98.25 प्रतिशत अंक हासिल करने के साथ ही मैथ में पूरे के पूरे 100 नंबर हासिल किया।The news of father's death on the day of Math examमैथ की परीक्षा के दिन पिता की मौत
जेईई मेन्स में क्वॉलिफाइ कर आईआईटी में जाने का सपना देख रहे अनमोल ने बताया, ‘मेरे पिता एक इंश्योरंस कंपनी में काम करते थे। उन्हें हार्ट अटैक आया और हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उसी दौरान मेरी परीक्षा चल रही थी। उन्होंने मुझसे बोर्ड की परीक्षा पर फोकस करने को कहा। जिस दिन मेरा मैथ का पेपर था, उसी दिन सुबह 10 बजे मेरी मां ने हॉस्पिटल से ही फोन कर बताया कि पिता नहीं रहे। मुझे लगा कि जैसे सब खत्म हो गया लेकिन मैंने परीक्षा दी।’

पिता की मौत से बिखर गया था मैं
अनमोल ने कहा, ‘मैथ की पढ़ाई में पिता मेरी मदद करते थे। पिता की मौत की खबर सुनकर मैं बिखर गया और हॉस्पिटल पहुंचा। मेरे आंसू नहीं रुक रहे थे लेकिन मां ने मुझे जाकर परीक्षा देने को कहा। मैंने 2 बजे जाकर परीक्षा दी और पूरे 100 अंक हासिल किए। लेकिन खुशी को सेलिब्रेट करने के लिए पिता मेरे साथ नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here