पटना में एक होम्योपैथी डॉक्टर के बेटे को अगवा कर 60 लाख की फिरौती मांगी गई है। रुपसपुर  की अर्पणा बैंक कॉलोनी में रहने वाले होम्योपैथिक डॉक्टर शशिभूषण प्रसाद गुप्ता के नाबालिग बेटे का गुरुवार की शाम अपहरण कर लिया गया। अपहर्ताओं ने डॉक्टर को फोन कर 60 लाख की फिरौती मांगी है। मामले की जांच कर रही। पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अगवा हुए डॉक्टर के बेटे की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है। डॉक्टर शशिभूषण का 15 वर्षीय बेटा दानापुर के बीबीगंज स्थित एक कोचिंग संस्थान में पढ़ाई करने जाता था। उसके साथ कोथवां के कुछ लड़के भी ट्यूशन पढ़ते थे। हालांकि अभी तक की पड़ताल में यह बात सामने आई है कि ट्यूशन में छुट्टी होने के बाद कोथवां के ही कुछ लड़के उसे झांसा देकर अपने साथ ले गए और उसका अपहरण कर लिया।

अपहर्ताओं ने शुक्रवार को दिन के लगभग 10 बजे फोन कर फिरौती मांगी और नहीं देने पर अंजाम भुगतने को तैयार रहने की धमकी भी दी। अपराधियों ने डॉक्टर को उनके ही बेटे के मोबाइल से फोन किया। साथ ही यहां हिदायत भी दी कि अगर मामला पुलिस तक पहुंचा तो अंजाम बुरा होगा। डॉक्टर ने तत्काल रूपसपुर थाने से संपर्क किया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। मामला संज्ञान में आते ही पटना पुलिस में हड़कंप मच गया। पटना पुलिस के विशेष सेल की टीम और कई थाने की पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुट गई है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो अपहर्ताओं ने डॉक्टर के बेटे को कोथवां गांव में रखा था। हालांकि अपराधियों को पुलिस के ऑपरेशन की भनक लग गई और वे वहां से लड़के का लेकर फरार हो गए। इधर पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस दौरान पुलिस ने कोथवां गांव और आसपास के इलाके से आधे दर्जन संदिग्ध युवकों को उठाया है। पुलिस सभी युवकों से पूछताछ कर रही है। पुलिस उसके साथ पढ़ने वाले लड़कों का पता लगा रही है। कोचिंग संस्थान के कर्मियों से भी पूछताछ की गई है। उसके बैच में पढ़ने वाले लड़कों से भी पुलिस पूछताछ कर चुकी है। हिरासत में लिए गए कुछ छात्र उसके साथ पढ़ने वाले भी हैं। छात्रों ने पुलिस को कई सुराग बताए हैं।

पुलिस के कोथवां पहुंचने से पहले ही अपराधियों ने इलाका छोड़ दिया था। यह साफ हो चुका है कि छात्र का अपहरण कर कोथवां लाया गया था। लेकिन जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस को मिली अपराधियों ने जगह बदल लिया। डॉक्टर के बेटे का मोबाइल भी बंद आ रहा है। पुलिस को अपराधियों का लास्ट लोकेशन खगौल मिला है। पुलिस देर रात तक खगौल में छापेमारी करने में जुटी रही। गुरुवार को देर शाम तक जब वह लौटकर घर नहीं आया तब परिजन परेशान होने लगे। परिजनों ने कोचिंग संस्थान में जाकर पता किया। कोचिंग संस्थान में बताया गया छात्र क्लास खत्म होने के बाद चला गया। काफी खोजबीन के बाद भी जब छात्र का पता नहीं चला तब परिजनों ने रुपसपुर थाना में जाकर गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। शुक्रवार की सुबह जब फिरौती के लिए फोन आया तब परिजनों के साथ साथ पुलिस की बेचैनी बढ़ गई।

                                                                                                                 –एपीएन,ब्यूरो रिपोर्ट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here