जम्मू कश्मीर में पाक की ओर से सीजफायर उल्लंघन लगातार जारी है। कल जम्मू कश्मीर  के पूंछ में जहां पाकिस्तान की ओर से हुए उल्लंघन और गोलीबारी में जहां दो जवान शहीद हो गए वहीं श्रीनगर के पन्था में पुलिस की एक बस पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी जिसमें एक जवान शहीद और तीन जवान घायल हो गए। दूसरी तरफ पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ का सब इंस्पेक्टर भी शहीद हुआ है।

वहीं पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बस बेमीना से जेवान की ओर जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस के मुख्यालय जा रही थी। तभी रात करीब आठ बजे आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में घायल पुलिसकर्मियों को सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हेडकांस्टेबल किशन लाल की मौत हो गई। घायलों में एक की हालत गंभीर है। मुठभेड़ के बाद इलाके को खाली करा लिया गया है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

बता दें कि इस साल अब तक 47 जवान शहीद हो चुके हैं। खबरों की माने तो इस गोलीबारी में सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) कमलजीत सिंह (50) घायल हो गए हैं। उसका पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर तैनात सिंह का प्राथमिक उपचार किया गया पर सेना के एक अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया। अधिकारी ने बताया कि एएसआई पंजाब के बठिंडा जिले के मलकाना गांव के रहने वाले थे।

उधर बकरीद के त्योहार के मद्देनजर सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

गौरतलब है कि आतंकी बस पर आत्मघाती हमला करने की फिराक में थे। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना और सीआरपीएफ जवानों का काउन्टर ऑपरेशन जारी है। चौक के आसपास की इमारतों में आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here