भारी पड़े कड़वे बोल! Congress की सुप्रिया श्रीनेत और BJP के दिलीप घोष को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, जानें पूरा मामला

0
16

आम चुनाव 2024 में अब कुछ ही हफ्तों का समय शेष रहा गया है। ऐसे में पार्टियों के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी काफी बढ़ गई है और साथ ही पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच विवादित बयानों का सिलसिला भी लगातार देखने को मिल रहा है। इस दौरान चुनाव आयोग ने बीच में आकार मामले को संज्ञान में लिया है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस और बीजेपी के विवादित बयान देने वाले नेताओं को नोटिस भेजा है और 28 मार्च यानी गुरुवार शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है। दरअसल, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत पर आरोप है कि उन्होंने मंडी लोकसभा सीट (हिमाचल प्रदेश) से भाजपा प्रत्याशी और एक्ट्रेस कंगना रनौत पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। वहीं पश्चिम बंगाल में बीजेपी इकाई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित टिप्पणी का आरोप है। इसलिए दोनों ही नेताओं को चुनाव आयोग द्वारा नोटिस भेजकर जल्द जवाब देने या कहें सफाई देने के लिए कहा गया है कि उनके खिलाफ ‘चुनाव आदर्श आचार संहिता’ के उल्लंघन के लिए कार्रवाई क्यों न की जाए।

दिलीप घोष ने सीएम ममता बनर्जी को लेकर क्या टिप्पणी की थी?

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने दिलीप घोष पर विवादित बयान देने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को उनकी शिकायत की और कहा कि बीजेपी नेता ने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन किया है।

टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी नेता दिलीप घोष ने बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के चुनावी नारे ‘बांग्ला निजेर मेयेके चाई’ (बंगाल अपनी बेटी चाहता है) को लेकर भद्दी टिपण्णी की है और उसका मजाक बनाया है। TMC ने बीजेपी नेता के विवादित बयान पर बंगाल की महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने घोष से माफी की मांग की और कहा, “यह टिप्पणियां ‘भाजपा के डीएनए’ को दर्शाती हैं।”

टीएमसी के आरोप के मुताबिक दिलीप घोष ने कहा, ‘‘जब वह (ममता बनर्जी) गोवा जाती हैं तो कहती हैं कि वह गोवा की बेटी हैं। त्रिपुरा में वह कहती हैं कि वह त्रिपुरा की बेटी हैं। पहले, उन्हें  स्पष्ट करने दीजिए कि वह कहां कि बेटी है…उनके पिता कौन हैं।”

क्या है सुप्रिया-कंगना के बीच विवाद?

इस विवाद की शुरुआत कांग्रेस प्रवक्ता और नेता सुप्रिया श्रीनेत द्वारा किए गए कथित अपमानजनक टिप्पणी से हुई। दरअसल, बीजेपी ने मंडी लोकसभा सीट से एक्ट्रेस कंगना रनौत को हाल ही में टिकट दिया है, जिसे लेकर सुप्रिया सुले के सोशल मीडिया अकाउंट्स से एक पोस्ट शेयर हुआ। जिसपर कंगना और बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने नाराजगी जताई और सुप्रिया के इस्तीफे तक की मांग की। जिसके बाद कंगना ने भी अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट (एक्स) के जरिए सुप्रिया को ‘महिला सम्मान’ की बातें कहकर, ऐसे कमेन्ट न करने की हिदायत दी। हालांकि, इस मामले को आग पकड़ता देख सुप्रिया ने सफाई देते हुए बताया कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट हैक हुआ था। उन्होंने कहा, “जो लोग मुझे जानते हैं वो यह भी जानते होंगे कि मैं किसी महिला के लिए इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं करती, मेरा अकाउंट हैक हुआ था… जब मुझे पता चला मैंने पोस्ट तुरंत डिलीट करवा दिया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here