जम्मू-कश्मीर के अनन्तनाग में आज सुबह सीआरपीएफ के काफिले पर एक आतंकी हमला हुआ जिसमें पांच जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक पहलगाम-अनंतनाग रोड पर लजीबल के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ की गाड़ियों पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसी दौरान सीआरपीएफ के तीन जवानों को गोली लगी है जबिक दो अन्य वाहन के टूटे हुए शीशों  से घायल हो गए।

बता दें कि अनंतनाग जिले से लाजीबल में सुबह करीब साढ़े आठ बजे आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की 96वीं बटालियन के जवान छह वाहनों में सवार हो अनन्तनाग से मटटन की तरफ अपने कैम्पों में जा रहे थे। इस दौरान अनंतनाग से करीब करीब एक किलोमीटर दूर लाजीबल चौक पर लोगों की भीड़ में छिपे आतंकियों ने काफिले पर हमला कर दिया। हमले की चपेट में दो वाहन भी आ गए हैं।

वहीं खबरों की माने तो आतंकियों ने जवानों पर ग्रेनेड फेंके हैं और फायरिंग भी की है। फायरिंग के दौरान जवानों के अलावा एक स्थानीय नागरिक के भी घायल होने की खबर है। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां उनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस बीच, पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त रुप से लाजीबल में घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकडने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया जो इस खबर के लिखे जाने तक जारी था। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

हमले करीब एक घंटे बाद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के प्रवक्ता डा अब्दुल्ला गजनवी ने स्थानीय पत्रकारों को फोन पर संपक्र कर बताया कि लाजीबल हमला लश्कर के लड़ाकों ने किया है। हमले में शामिल सभी लड़ाके सुरक्षित अपने ठिकानों पर पहुंच गए हैं।”

गौरतलब है कि फायरिंग से वहां मची भगदड़ में आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जवानों ने कुछ संयम बरता और आतंकी इसका फायदा ले वहां से सुरक्षित भाग निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here