दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा अपने बयान के दौरान किसी न किसी पर कोई न कोई आरोप लगा देते हैं। ऐसे में उनके ऊपर दो-तीन मानहानि के केस भी दर्ज हो गए थे। एक तरफ जहां भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने उनके ऊपर मानहानि का केस ठोका है तो वहीं हरियाणा के कांग्रेस सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने भी उनके खिलाफ मानहानि का एक केस दायर किया था। हालांकि इस मानहानि केस में अब केजरीवाल ने भड़ाना से दिल्ली हाईकोर्ट में लिखित माफी मांगते हुए इस केस को रफा-दफा करने की कोशिश की है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने 31 जनवरी 2014 को भड़ाना के खिलाफ एक आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि भड़ाना देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक हैं। ऐसे में अवतार सिंह भड़ाना ने केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि का केस दायर कर दिया। उन्होंने मानहानि में 1 करोड़ रुपयों की क्षतिपूर्ति की मांग की थी। इसी पर अब केजरीवाल ने भड़ाना की बात मानते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में माफीनामा दिया और कहा कि अपने सहयोगी के बहकावे में आकर उन्होंने अवतार सिंह पर बयानबाजी की। मुझे बाद में पता चला कि वो आरोप सही नहीं है इसलिए अब मैं माफी मांग रहा हूं।

बता दें कि इसी तरह का एक और केस दिल्ली के सीएम केजरीवाल झेल रहे हैं। इस केस में अरुण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। ये केस अभी दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहा है। इस केस में केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने भी उनका साथ छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ेः- केजरीवाल का मानहानि केस अब नहीं लड़ेगें जेठमलानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here