Telangana: अस्पताल ने भर्ती करने से किया इंकार, महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म

0
253
hospital
Hospital

Telangana: तेलंगाना (Telangana) के नागरकुरनूल जिले के अचमपेट में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक अस्पताल अधीक्षक और एक ड्यूटी डॉक्टर को बुधवार को एक गर्भवती महिला को भर्ती करने से इंकार करने के लिए निलंबित कर दिया गया। दरअसल, महिला के कोविड पॉजिटिव होने के चलते अस्पताल ने उसे भर्ती करने से इंकार कर दिया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करने से इनकार किए जाने के बाद, महिला ने मंगलवार को अस्पताल के बाहर सड़क पर अपने बच्चे को जन्म दिया।

Telangana के नागरकुरनूल जिले की है घटना

treatment Will be in mountainous areas 421 doctors will be appointed e1644043919119

अधिकारियों ने कहा कि गर्भवती महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आई और टेस्ट किए जाने के बाद, कोविड-19 पॉजिटिव पाई गयी। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे भर्ती नहीं किया और उसे किसी अन्य स्वास्थ्य केंद्र में जाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि प्रसव के बाद अंतत: महिला को अंदर लाया गया और नवजात और उसकी मां ठीक हैं।

Corona Update
India Covid-19 Update

तेलंगाना ( Telangana ) वैद्य विधान परिषद के आयुक्त डॉ के रमेश रेड्डी ने इसे संबंधित कर्मचारियों द्वारा घोर लापरवाही और नियमों का उल्लंघन करार देते हुए अस्पताल के अधीक्षक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अचंपेट में ड्यूटी डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

doctor
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों को स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि वे गर्भवती महिलाओं को प्रवेश से इनकार नहीं करें, भले ही वे कोविड पॉजिटिव ही क्यों न हों। उन्होंने कहा कि दोनों डॉक्टरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक से अनुरोध किया गया है। जिला अस्पताल नागरकुरनूल के अधीक्षक को विस्तृत जांच कर टीवीवीपी के आयुक्त को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।

संबंधित खबरें…

Dead Body found in Delhi: सीमापुरी इलाके में 4 बच्चों के साथ मृत पायी गयी महिला, पुलिस कर रही है जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here