तेज बहादुर एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है। बुधवार को ट्वीटर और फेसबुक में एक कोलाज अपलोड किया गया जिसमें तेज बहादुर के साथ एक मृतक जवान की तस्वीर थी, जिसपर लिखा था कि तेज बहादुर की हत्या कर दी गई है।

Tej Bahadur’s Death Hoax Spread By Pakistani Mediaइस कोलाज के फैलते ही सोशल मीडिया में हड़कंप सा मच गया। इस पूरे वाक्या में सबसे चौंका देने वाली बात यह है कि सोशल मीडिया में फैली यह खबर झूठ है। मसला आग की तरह फैल रहा था जिसके चलते खुद बीएसएफ और तेज बहादुर की पत्नी को इस बात की पुष्टि करनी पड़ी की वह सुरक्षित है। तेज बहादुर की पत्नी ने कहा कि मेरी हाल ही में अपने पति से बात हुई और वह स्वस्थ है, यह सब अफवाहें फैलाई जा रही है साथ ही जिसने भी यह काम किया है उसपर सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए।

बीएसएफ ने इस खबर को झूठ बताते हुए कहा कि तेज बहादुर ठीक है और इस वक्त जम्मू-कश्मीर में तैनात है। बीएसएफ ने कोलाज के बारे में बताया कि फोटो में जो मृतक की तस्वीर है जिसे तेज बहादुर की बताया जा रहा है वह दरअसल सीआरपीएफ जवान हीरा बल्लभ भट्ट की है जो 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा अटैक में शहीद हो गए थे। बीएसएफ का कहना है कि यह तस्वीर फर्जी प्रोपेगेंडा का हिस्सा है। सबसे अहम बात यह है कि बीएसएफ ने बताया कि यह फोटो सीमापार पाकिस्तान से अपलोड की गई है। इन तस्वीरों को प्रमुखता से ट्वीट करने वाले लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स इस बात की पुष्टि करते है कि वे पाकिस्तान के हैं। इंटेलीजेंस ब्‍यूरों ने तेज बहादुर के फेसबुक अकाउंट की जांच भी की थी जिसमें पता चला कि उसके अकाउंट में करीबन 17 दोस्त पाकिस्तान के है।

कुछ महीने पहले बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने सेना में जवानों को खराब खाने को लेकर दावा करते हुए एक वीडियो अपलोड किया था। तेज बहादुर के बाद भी कई जवानों ने इस तरह की वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here