गौरी लंकेश, शांतनु भौमिक और अब के.जे सिंह। यह नाम इसी तरह से दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी पत्रकार के हत्यारे को सजा नहीं मिली है। सजा तो छोड़िए, अभी तक पुलिस किसी आरोपी को भी पकड़ नहीं पाई है। वैसे ये लिस्ट नए लोगों की है। अगर कलबुर्गी, पंसारे, आदि लेखकों की बात करें तो ये लिस्ट और लंबी हो जाएगी। लेकिन अभी पुलिस के सामने पत्रकार के.जे सिंह की हत्या एक नई चुनौती लेकर आई है। पंजाब के मोहाली में वरिष्ठ पत्रकार के जे सिंह और उनकी मां अपने घर में मृत पाए गए हैं। के जे सिंह की उम्र जहां 60 साल थी वहीं उनकी मां 92 साल की हो चुकी थी। पुलिस ने आशंका जताई है कि केजे सिंह और उनकी मां गुरचरण कौर की हत्या की गई है।

वरिष्ठ पत्रकार के.जे सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस, द ट्रिब्यून जैसे कई मीडिया संगठनों के साथ काम किया था। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पत्रकार की मृत्यु पर शोक जताया है। सीएम बादल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मैंने वरिष्ठ पत्रकार केजे सिंह और उनकी मां की हत्या के बारे में सुना। मैं इस हत्या की कड़ी निंदा करता हूं और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की अपील करता हूं। वहीं वर्तमान सीएम अमरिंदर सिंह के निर्देश पर पुलिस ने इस मामले में एसआईटी का गठन किया है।

शुरूआती जांच में मोहाली पुलिस का कहना है कि , ‘उनके गर्दन पर चोट के निशान थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही सब कुछ साफ हो पाएगा कि पत्रकार और उनकी मां की मौत किस प्रकार हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here