उत्तर प्रदेश एटीएस और महाराष्ट्र पुलिस के एक संयुक्त ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा का एक संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार हुआ है। इस संदिग्ध आंतकी का नाम सलीम खान है और उसे सोमवार शाम मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। एटीएस आईजी असीम अरुण ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं। जल्द ही उसे ट्रांजिट रिमांड पर उत्तर प्रदेश लाया जाएगा।

सलीम खान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में बंदीपुर गांव का रहने वाला है और उस पर  फैजाबाद से पकड़े आईएसआई एजेंट आफताब को आर्थिक मदद देने का आरोप है। जानकारी के अनुसार सेना की मुखबिरी करने के लिए आफताब को सलीम ने ही फाइनेंस किया था। यह भी कहा जा रहा है कि सलीम खान लश्कर के मुजफ्फराबाद कैंप में भी ट्रेनिंग भी ले चुका है।

कुछ दिन पहले फैजाबाद से गिरफ्तार हुए आईएसआई एजेंट आफताब ने यूपी एटीएस को बताया था कि सलीम उसे विदेश से निर्देश देता था और पैसे भी भेजता था। इसके बाद पुलिस ने सलीम को खोजने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था जिसके आधार पर उसे मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया।

हम आपको यह भी बता दें कि यूपी पुलिस को सलीम की तलाश 2008 से ही थी। 2008 में रामपुर सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले के आरोपी कौसर और शरीफ ने पुलिस को बताया था कि सलीम ने भी उनके साथ 2007 के मुजफ्फराबाद आंतकी कैंप में ट्रेनिंग ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here