आतंक का साया अब यूपी विधानसभा तक पहुंच गया है। 12 जुलाई के दिन यूपी विधानसभा में एक सफेद पाउडर की पुड़िया मिली जिसके जांच होने के बाद पता चला कि वह विस्फोटक सामग्री है। इस घटना के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुरक्षा इंतजामों पर खूब बरसे। साथ ही इस तरह की शरारत पर उन्होंने कड़ी आपत्ति जताते हुए इसकी जांच एनआईए से कराने को कहा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ सरकार की ही जिम्मेदारी नहीं, यह आपसी सहमति की बात है। इसका ख्याल सबको रखना होगा।

यूपी का विधानसभा सत्र शुरू हो चुका है। बुधवार को पुलिस और डॉग स्क्वॉड की टीम विधानसभा की जांच-पड़ताल कर रही थी। इसी दौरान उन्हें सफेद पाउडर मिला। टीम ने तुरंत इसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया। जांच की रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि यह कोई साधारण पाउडर नहीं था बल्कि यह एक खतरनाक विस्फोटक है। यह एक प्लास्टिक एक्सप्लोसिव है जो डेटोनेटर के साथ ही काम करती है।

यूपी का विधानसभा सत्र 28 जुलाई तक चलना है। इस तरह की घटना से विधानसभा में काफी गहमागहमी है। योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में उपस्थित सभी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये प्रदेश की 22 करोड़ की जनता के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि मैं सभी लोगों से कहूंगा कि यह आपकी सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है और आप इसमें सहयोग करें। अगर विधानसभा के अंदर आ रहे हैं तो हमें सुरक्षा जांच से गुरेज नहीं करना चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप ने कहा कि जब ये लोग विधानसभा की सुरक्षा नहीं संभाल पा रहे तो जनता की सुरक्षा क्या संभालेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here