यूं तो भाजपा के नेता सदैव ही अपने अटपटे बयानों के लिए सुर्ख़ियों में बने रहते हैं, जिसमें सबसे ऊपर भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी आते हैं। इस बार स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने निशाने पर लिया है। राहुल गांधी द्वारा देश की तुलना पाकिस्तान से करने वाले बयान पर पलटवार करते हुए स्वामी ने कहा, कि तीसरे वर्ग के देश यानि पाकिस्तान के साथ हमारे देश की परिस्थिति की तुलना करना देश का अपमान है। कर्नाटक हमारे हाथ में है इसलिए वह डर गए हैं। वह अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं।

स्वामी ने आगे कहा, आप मोदी, भाजपा और चाहे जिस पर भी हमला बोल सकते हो लेकिन आप देश पर हमला नहीं बोल सकते। यदि आप किसी तीसरी श्रेणी वाले देश जैसे कि पाकिस्तान के साथ तुलना करेंगे और जजों का अपमान करेंगे तो आपको खुद देखना पड़ेगा। देश एक ऐसी चीज है जो अमूल्य है। क्या उनके पास विवेक नहीं है? मुझे लगता है कि उन्हें जाकर अपने मानसिक संतुलन की जांच करवा लेनी चाहिए।

बता दें, राहुल गांधी ने गुरूवार को रायपुर में जन स्वराज सम्मलेन को संबोधित करते हुए भारत की तुलना पाकिस्तान से कर दी थी। राहुल गांधी ने कहा था, कि आज आरएसएस के लोग देश के हर संस्थान में घुसकर बैठे हुए हैं। ऐसा तो पाकिस्तान या तानाशाही में होता है। बीजेपी और आरएसएस चाहते ही नहीं है कि देश में गरीबों की आवाज सुनी जाए। आज देश में डर का माहौल बना दिया गया है। वहीं अमित शाह पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा था, कि एक हत्या का आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है।

राहुल गांधी ने कहा था, देश के 70 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के बीच जाकर कहते हैं कि हमें डराया धमकाया जा रहा है। जबकि आम तौर पर जनता न्याय के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाती है। उन्होंने कहा, यह संविधान पर हमला ही है कि कर्नाटक में एक तरफ विधायक हैं और दूसरी तरफ राज्यपाल। जेडीएस कह रही है कि उनके विधायकों को 100 करोड़ रुपये के ऑफर्स दिए गए हैं। उन्होंने कहा, सांसद पीएम के सामने एक शब्द नहीं बोल पाते हैं, ऐसा तो तानाशाही में होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here