जम्मू कश्मीर के कठुआ गैंगरेप मामले में  पूरा देश आसिफा को इंसाफ दिलाने की मांग कर रहा है। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कठुआ गैंगरेप मामले में तीन पुलिसवालों को बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि ये तीनों पुलिसवाले कठुआ की आठ साल की बच्ची के गैंगरेप और मर्डर केस में आरोपी थे।

महबूबा सरकार ने इस मामले में आरोपी सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज और स्पेशल पुलिस ऑफिसर दीपक खजुरिया को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। इनमें दत्ता और तिलक राज पर सबूत मिटाने जबकि दीपक खजुरिया पर बच्ची के अपहरण, गैंगरेप और मर्डर में शामिल होने का आरोप है। आपको बता दें कि बच्ची को कठुआ के रासना गांव के एक मंदिर में रखकर लगातार 7 दिनों तक गैंगरेप करने के बाद मार दिया गया था। यह वारदात 10 से 17 जनवरी के बीच की है

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि इस मामले में न्याय सुनिश्चित करने के लिए देश के लोग जिस तरह से आगे आए उससे व्यवस्था में विश्वास बहाल होगा। उन्होंने पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने में जम्मू – कश्मीर सरकार के साथ खड़े होने के लिए देश के नेतृत्व , न्यायपालिका , मीडिया और सीविल सोसाइटी की प्रशंसा की है।

वहीं जम्मू-कश्मीर में कठुआ गैंगरेप केस को लेकर कांग्रेस के विरोध पर भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि राहुल कठुआ गैंगरेप को लेकर विरोध कर रहें हैं लेकिन सिख दंगों के वक्त महिलाओं पर जो अत्याचार हुए उस पर कांग्रेस अध्यक्ष चुप क्यों हैं? वो सिर्फ कैंडल मार्च ही निकाल सकते हैं।उन्होंने कहा कि  “कठुआ कांड में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। हम चाहते हैं कि केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और पीड़ित बच्ची के परिवार को न्याय मिल सके । उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी रेप की घटनाओं निंदनीय है। अपराधियों को सजा होनी चाहिए। हमारी सरकार इसमें भेदभाव नहीं करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here