9 अप्रैल को श्रीनगर लोकसभा उपचुनावों के दौरान घाटी में कुछ अराजक तत्वों द्वारा सीआरपीएफ  के जवानों के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, लेकिन इसके अलावा हाल ही में सेना और कश्मीर की स्थितियों से सम्बंधित एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है सबसे पहले यह विडियो तब चर्चा में आया जब जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री  उमर अब्दुल्ला ने अपने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया। इस वीडियो में सेना की जीप के बोनट पर एक कश्मीरी युवक बंधा हुआ दिखाई दे रहा है, जिसका नाम फारुख अहमद बताया जा रहा है।

अंग्रेजी अख़बार को दिए एक इंटरव्यू में उमर अब्दुल्ला ने कश्मीरी युवक को निर्दोष बताते हुए कहा कि,”जीप पर बंधा हुआ वह 26 वर्षिय युवक फारुख अहमद है जो अपनी मां के साथ रहते हुए  छोटे मोटे काम कर अपना घर खर्च चलाता है। फारख ने अपने जीवन में कभी पत्थरबाजी नहीं की, वो पत्थर चलाने वालों में से नहीं है। इस घटना के बाद फारुख और उसकी मां इस तरह डरी सहमी है कि वह इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं करना चाहते।

फारुक का समाचार पत्र को दिया गया बयान….

इस घटना के संबंध में फ़ारुख ने एक सामाचार पत्र को बयान देते हुए कहा कि वह उस दिन एक संबंधी के जनाजे में शामिल होने के लिए जा रहा था। लेकिन रास्ते में उग्रवादियों द्वारा विरोध प्रदर्शन होने के कारण वह वही रुक गया। इसके पहले मैं कुछ समझ पाता कि अचानक वहां पहुंची CRPF के जवानों ने मुझे आरोपी समझ पकड़ लिया साथ मुझे जीप में आगे बांधकर स्थानीय सीआरपीएफ  कैंप ले गए जहा मुझे जीप से खोलकर कैंप में बिठाया गया। फारुख ने कहा कि इस दौरान सीआरपीएफ जवान गाड़ी से आवाज लगा रहे थे, आओ और अब अपने ही आदमी पर पत्थर मारकर दिखाओ।

अब्दुल्ला के बयान की योगेश्वर दत्त ने की निंदा..

सेना के जवानों के पक्ष में उतर भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त ने अपने ट्वीटर के माध्यम से उमर अब्दुल्ला के बयान की निंदा करते हुए कहा कि बाढ़ से बचाओ, फिर पत्थर खाओ तब तक कुछ लोगो को परेशानी नहीं है अब जब सेना ने मारा नहीं बस हाथ-पैर बाँध दिए तो चिंताजनक स्थिति हो गयी। पत्थरबाजों  के पत्थर ख़त्म हो ना हो भारतीय सेना का सेवा भाव नहीं ख़त्म होगा। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर उमर अब्दुल्ला की हरकतों को शर्मनाक बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here