श्री आर्य महिला हितकारिणी महापरिषद ने APN न्यूज़ की एडिटर-इन-चीफ राजश्री राय को किया सम्मानित

0
284
APN न्यूज की एडिटर इन चीफ राजश्री राय को सम्मानित किया गया।

श्री आर्य महिला हितकारिणी महापरिषद वाराणसी द्वारा सोमवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पूर्व CJI जस्टिस एम.एन. वेंकटचलैया, पूर्व CJI जस्टिस टी एस ठाकुर, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट प्रदीप राय और APN न्यूज़ चैनल की एडिटर-इन-चीफ राजश्री राय को सम्मानित किया गया।

देश के विकास में न्यायपालिका का अहम योगदान है: राजश्री राय

इस कार्यक्रम में जस्टिस एम.एन. वेंकटचलैया, जस्टिस टी एस ठाकुर, वरिष्ठ वकील प्रदीप राय, APN न्यूज़ चैनल की एडिटर इन चीफ राजश्री राय को अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में APN न्यूज़ चैनल की एडिटर-इन-चीफ राजश्री राय ने कहा कि देश के विकास में न्यायपालिका का अहम योगदान है।

वहीं, जस्टिस एम.एन. वेंकटचलैया ने कहा कि छात्रों को सिखाया जाना चाहिए कि कैसे सोचना है? उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कानून की प्रासंगिकता बहुत ज्यादा रहने वाली है। कानून और अर्थशास्त्र की मदद से कई जटिल मुद्दों का अध्य्यन किया जा सकेगा। राजश्री राय की प्रशंसा करते हुए जस्टिस एम.एन. वेंकटचलैया ने कहा कि वे कई लोगों के लिए रोल मॉडल हैं।

image 3

कार्यक्रम में जस्टिस टीएस ठाकुर ने कहा कि वारणसी में रोड पहले से काफी बेहतर हैं और यहां विकास होता दिख रहा है। जस्टिस ठाकुर ने संस्थान की छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि मैं ऐसे गांव में जहां सड़कें तक नहीं थी, वहां से निकल कर भारत का CJI बन सकता हूं तो आप भी कुछ भी कर सकते हैं।

varanasi raj shri 1

जस्टिस ठाकुर ने कहा जो अप्रोच महिलाओं की कानून को समझने की होती है वो पुरुष में नहीं होती। लड़कियां, लड़कों से ज़्यादा अच्छी जज बन सकती हैं। उन्होंने कहा कि सब्र के साथ बैठना एक अच्छे वकील, जज की खासियत है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट प्रदीप राय ने कहा कि लड़कियों को बराबरी का हक देना असली सशक्तीकरण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here