भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की अनबन की खबरें आए दिन सुर्खियों रहती हैं। शिवसेना ने एक बार फिर बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी की युवा पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं झलकते हैं। ठाकरे ने एक स्थानीय न्यूज चैनल से बात करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद वह अहंकारी हो गई है।

गठबंधन जारी रहने के सवाल पर जवाब देते हुए ठाकरे ने कहा कि  हमें बीजेपी के साथ गठबंधन पर कुछ चीजों को लेकर अफसोस है। उन्होंने कहा कि इसमें अहम बात यह है कि बीजेपी की युवा पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं दिखते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की पालघर सीट पर 28 मई को होने वाला चुनाव भी अहंकार बनाम वफादारी का चुनाव है।

यहीं नही ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर मुंबई के विरार में शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान अपना खड़ाऊं नहीं उतारने के निशाना साधा । उन्होंने कहा कि ईश्वर के प्रतिरूप शिवाजी महाराज की प्रतिमा के समक्ष जाने से पहले खड़ाऊं उतारना उनके प्रति सम्मान प्रकट करना है और यह सामान्य प्रक्रिया है। उद्धव ने कहा, ‘योगी जी ने ऐसा भी नहीं किया तो उनसे और क्या अपेक्षा की जा सकती है, लेकिन यह शिवाजी महाराज का अपमान है।’

आपको बता दें कि केंद्र में एनडीए गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद भी शिवसेना पिछले कई दिनों से बीजेपी की खिलाफत कर रही है। वहीं शिवसेना के इस रुख के बाद बीजेपी ने भी 2019 के चुनाव में शिवसेना से गठबंधन के लिए खुद कोई पहल ना करने का ऐलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here