हॉलीवुड के बड़े निर्माताओं में शुमार हार्वी वाइनस्टीन ने खुद को न्यूयॉर्क पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। हार्वी पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। 66 साल के हार्वी पर कई वाइंस्टीन ने 25 मई को मैनहट्टन पुलिस स्टेशन में सुबह 7:30 बजे सरेंडर किया है।

बता दें कि पिछले साल, नवंबर में न्यूयॉर्क पुलिस ने कहा था कि वो अभिनेत्री पाज़ डे ला वारटा के उन आरोपों की जांच कर रही है, जिसमें उन्होंने हार्वी पर रेप की जाँच कर रही है।

उसके बाद हार्वी के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती गई। एंजेलिना जोली, ग्वानिथ पाल्ट्रो समेत हॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने हार्वी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए। इतने यौन शोषण के आरोपों के बाद हार्वी को उनके प्रोडक्शन हाउस से बाहर निकाल दिया गया था। जिसेक बाद में उनके प्रोडक्शन हाउस को दिवालिया घोषित कर दिया गया। हॉलीवुड में शुरू हुए Me too कैंपेन के बाद से कई एक्ट्रेस ने उनके खिलाफ उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।

हार्वी के विरोध में कई बड़ी अभिनेत्रियों ने खुलकर अपने साथ हुए यौन शोषण को बयां किया था। पिछले साल न्यूयॉर्क के एक अखबार ने पहली बार एक विस्तृत खबर छापी जिसमें प्रोड्यूसर हार्वी द्वारा अपनी महिला कर्मचारियों और कुछ नई मॉडल्स के साथ सेक्शुअल हैरेसमेंट की दास्तान थी। इस रिपोर्ट के बाद एक-एक कर करीब 50 महिलाओं ने ये माना कि हार्वी ने उन्हें काम देने के बहाने गलत तरीके से छुआ और उनके साथ छेड़छाड़ की।

वहीं मशहूर एक्ट्रेस एंजेलिना जॉली ने बताया कि अपनी एक्टिंग के शुरूआती दौर में उन्होंने हार्वी के साथ काम किया था। लेकिन उनका अनुभव बहुत खराब रहा। इसीलिए उन्होंने हार्वी के साथ फिर कभी काम ना करने का फैसला किया। इसके अलावा वो अन्य लोगों को भी उनके साथ काम करने के लिए मना करती रहीं।

इसके अलवा मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस ऐशली जूड ने खुलकर अपने साथ हुई घटना का जिक्र करते हुए बताया कि “20 साल पहले हार्वी ने काम देने के बहाने मुझे अपने बंगले पर बुलाया था। जब मैं वहां पहुंची, उसने सिर्फ तौलिया लपेट रखा था और मेरे पहुंचने पर वो मुझसे मसाज करने की जिद करने लगा। उसके बाद कई बार वो मुझे होटल के अपने कमरे में बुलाकर आपत्तिजनक काम करने के लिए मजबूर करता था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here