Karti Chidambaram के खिलाफ CBI की बड़ी कार्रवाई, चेन्नई आवास पर ED ने मारा छापा

ED ने सांसद कार्ति चिदंबरम और तीन अन्य पर 2011 में पंजाब में एक परियोजना पर काम करने के लिए चीनी नागरिकों को 263 वीजा जारी करने के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मामला दर्ज किया था।  जहां कार्ति चिदंबरम पर कथित तौर पर वीजा के बदले 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप था।

0
156
CBI
CBI: चीनी वीजा मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ CBI ने बड़ी कारवाई

Karti Chidambaram: कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के आवास पर CBI ने छापेमारी की है। उनके खिलाफ ये कार्रवाई चाइनीज वीजा मामले में की गई है। बता दें कि 17 मई को भी CBI ने कार्ति के घर की तलाशी ली थी। इस दौरान घर के एक हिस्से की जांच नहीं हो पाई थी। तब उस हिस्से में ताला लगा हुआ था। सीबीआई की टीम को जानकारी दी गई कि ताले की चाबी कार्ति की पत्नी के पास है। वह विदेश गई हुईं थी। इसके बाद CBI के अधिकारियों ने घर के उस हिस्से को सील कर दिया था। जांच एजेंसी ने चाबी बरामद की, जिसके बाद शनिवार को घर के उस हिस्से की तलाशी ली गई।

Karti Chidambaram: क्या है चाइनीज वीजा मामला?

गौरतलब है कि ED ने सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) और तीन अन्य पर 2011 में पंजाब में एक परियोजना पर काम करने के लिए चीनी नागरिकों को 263 वीजा जारी करने के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मामला दर्ज किया था। जहां कार्ति चिदंबरम पर कथित तौर पर वीजा के बदले 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप था। जांच एजेंसी के अनुसार यह सौदा उस समय हुआ जब कार्ति चिदंबरम के पिता पी चिदंबरम गृहमंत्री थे।

CBI
Karti Chidambaram

बता दें कि कथित चीनी वीजा घोटाला मामले में कार्ति की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 12 जुलाई को होगी। कार्ति और ईडी के वकील के अनुरोध पर अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 12 जुलाई को सूचीबद्ध किया है। ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने मौखिक रूप से अदालत को आश्वासन दिया कि 12 जुलाई तक कुछ नहीं होगा।

CBI
Karti Chidambaramसं

संबंधित खबरें…

Chinese Visa Scam: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम की अंतरिम जमानत पर फैसला सुरक्षित, कोर्ट 3 जून को सुनाएगा फैसला

कार्ति चिदंबरम को राहत नहीं, 24 मार्च तक जेल, 15 मार्च को जमानत पर सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here