Sheena Bora Murder Case: आरोपी Indrani Mukerjea ने जेल से CBI को लिखा पत्र, कहा- शीना बोरा ज़िंदा है

0
428
A new twist in sheena bora murder case
sheena bora murder case

Sheena Bora Murder Case: शीना बोरा हत्या मामले में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने जेल से CBI को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि शीना बोरा ज़िंदा है और उसे एक सह क़ैदी ने कश्मीर में देखा है। पत्र में यह भी लिखा है कि CBI शीना बोरा को कश्मीर में जा कर ढूँढे़। इंद्राणी की वकील इस मामले में कोर्ट के सामने जल्द ही एप्लिकेशन फ़ाइल करने वाली हैं।

पत्र के अलावा, उसने विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष एक आवेदन भी दिया है, जिस पर जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है। इंद्राणी मुखर्जी 2015 में शीना बोरा हत्याकांड में गिरफ्तारी के बाद से मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। पिछले महीने बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी और उनके जल्द ही अपने वकील सना खान के जरिए सुप्रीम कोर्ट जाने की संभावना है।

Sheena Bora Murder Case क्या है?

Sheena Bona Murder Case
Sheena Bora Murder Case

Sheena Bora Murder Case का खुलासा तब हुआ जब इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्यामवर राय को बंदूक के साथ पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एक अन्य मामले में शामिल था और उसने कथित तौर पर एक हत्या देखी थी। श्यामवर राय ने मुंबई पुलिस को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट दिया था, जिसे वह अपनी बहन कहती थी। आगे की जांच में पता चला कि शीना इंद्राणी की पहली बेटी थी और कथित तौर पर उसकी मां को मुंबई में एक घर दिलाने के लिए उसे ब्लैकमेल कर रही थी।

मुंबई पुलिस और बाद में सीबीआई के अनुसार, इंद्राणी मुखर्जी ने अपने दो बच्चों, शीना और मिखाइल को छोड़ दिया था। शीना को अपनी मां के बारे में तब पता चला जब उन्होंने मीडिया एक्जीक्यूटिव पीटर मुखर्जी से शादी करने के बाद एक मैगजीन में अपनी एक तस्वीर देखी। शीना बोरा कथित तौर पर अपनी मां के पीछे मुंबई चली गईं और इंद्राणी ने उन्हें अपनी बहन के रूप में पेश किया, यहां तक ​​कि उनके पति पीटर से भी। हालांकि, वह 2012 में गायब हो गई थी।

Sheena Bora के साथ क्या हुआ था?

Sheena Bora के गायब होने के बाद, राहुल मुखर्जी (पहली शादी से पीटर के बेटे) ने यह पता लगाने की कोशिश की कि उसके साथ क्या हुआ था? राहुल और शीना को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और गायब होने से पहले कुछ समय साथ रहे थे। हालांकि, राहुल को बताया गया कि शीना उससे दूर विदेश में अपना जीवन बिताना चाहती थी।

साल 2015 में जब यह मामला सामने आया, तो जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इंद्राणी ने मुंबई के बांद्रा में शीना का गला घोंट दिया था और फिर उसके शव को निपटाने के लिए पड़ोसी रायगढ़ जिले में चली गई। जांच एजेंसियों ने यहां तक ​​कह दिया कि उन्हें शीना के अवशेष मिले हैं। हालांकि, इंद्राणी ने इन दावों का खंडन किया है।

इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कथित तौर पर हत्या और सबूतों के निपटान में उसकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने साजिश में शामिल होने के आरोप में पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें 2020 में जमानत मिल गई थी। मुकदमे के दौरान पीटर और इंद्राणी मुखर्जी का तलाक हो गया था।

यह भी पढ़ें: अंडरवर्ल्ड डॉन Suresh Pujari को Maharashtra ATS ने हिरासत में लिया, कई सालों से था फरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here