उत्तर प्रदेश में कन्नौज जिले के तिर्वा क्षेत्र में सोमवार तड़के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक बस ने नौ छात्रों को कुचल दिया। जिसमें सात छात्रों की मृत्यु हो गई जबकि दो घायल हो गए। इस बारे में पुलिस अधीक्षक राठौर के कुमार ने बताया, कि संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद क्षेत्र से बीटीसी के कुछ छात्र बस में सवार होकर पिकनिक मनाने हरिद्वार जा रहे थे। इस दौरान लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बस का डीजल समाप्त हो गया। तभी कुछ छात्र अन्य लोगों के साथ बस से उतर कर सड़क पर खड़े हो गए। तड़के करीब साढ़े तीन बजे एक तेज रफ्तार रोड़वेज बस ने सड़क पर खड़े लोगों को अपनी चपेट में ले लिया।

इस हादसे में शिक्षक विजय कुमार के अलावा मेहदावल रोड मोतीनगर खलीलाबाद निवासी महेश कुमार गुप्ता, थवाई पार खलीलाबाद निवासी अभय प्रताप सिंह, घनघटा संतकबीरनगर निवासी मिथिलेश कुमार, सहजनवा गोरखपुर निवासी विशाल कुमार की मौके पर ही मृत्यु हो गई। जबकि गोरखपुर के चकिया भीटी रावत निवासी जितेंद्र कुमार यादव और जगदीशपुर शुकलियान संतकबीरनगर निवासी सतीश ने बाद में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल बस चालक और परिचालक का तिर्वा मेडिकल कॉलेज में उपचार किया जा रहा है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

वहीं इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

योगी आदित्‍यनाथ ने जिला प्रशासन को प्रकरण की एफआईआर दर्ज करने, हादसे के घायलों को समुचित उचार कराने तथा घायल छात्रों के लिए वैकल्पिक व्‍यवस्‍था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here