Aziz Qureshi पर देशद्रोह का मामला दर्ज, UP के पूर्व राज्‍यपाल ने CM Yogi पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

0
408

UP के पूर्व Governor अजीज कुरैशी (Aziz Qureshi) पर राज्य में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) के खिलाफ उनके द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी आज रामपुर पुलिस (Rampur Police) ने दी है।

रविवार को रामपुर जिले के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन (Civil Lines Police Station) में भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना (Akash kumar saxena) की शिकायत के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। अपनी शिकायत में सक्सेना ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) के घर जाने और उनकी पत्नी तंजीन फातमा से मिलने के बाद कुरैशी ने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया और इसकी तुलना “खून चूसने वाले दानव” से की। सक्सेना ने अपनी शिकायत में कहा, “यह बयान दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकता है और समाज में अशांति पैदा कर सकता है।

Aziz Qureshi पर देशद्रोह का मामला

Aziz Qureshi पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में BJP नेता ने पुलिस को एक पेन ड्राइव सौंपी, जिसमें कुरैशी का कथित बयान था जिसे विभिन्न समाचार चैनलों द्वारा प्रसारित किया गया था। कुरैशी पर धारा 153ए (धर्म, नस्ल के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153बी ( राष्ट्रीय एकता के लिए हानिकारक बयान), 124 (देशद्रोह) और 505 (1)(बी) (डर पैदा करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया।

81 साल के कुरैशी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं और उन्होंने 2014 से 2015 तक मिजोरम के राज्यपाल के रूप में कार्य किया था। उनके पास कुछ समय के लिए उत्तर प्रदेश का प्रभार भी था।

मामला दर्ज होने के बाद कुरैशी ने कहा कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है, मुझे राजनीतिक नुकसान पहुचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। मैंने ये कहा था कि मौजूदा समय में अत्याचार बढ़ा है, पहले ऐसा नहीं था। मैंने किसी पर निजी बयान नहीं दिया।

यह भी पढ़ें :

PM Narendra Modi ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बातचीत में Himachal Pradesh को कहा Champion

भाविना पटेल ने Tokyo Paralympics में सिल्वर जीत रचा इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here