समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आज आगरा में होने जा रहा है जहां सपा के नए संविधान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर 5 वर्ष के लिए अखिलेश यादव की ताजपोशी होगी।

बता दें कि सपा का यह 10वां राष्ट्रीय सम्मेलन आज आगरा में होने जा रहा है। आगरा के तारघर मैदान में हो रहे सम्मेलन में उत्तर प्रदेश सहित 25 राज्यों के पार्टी प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। आज होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना तय है। हालांकि मुलायम सिंह यादव के इस अधिवेशन में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार है।

Samajwadi Party's National Convention is going to be held in Agra todayवहीं खबर है कि सुबह 9 बजे झंडारोहण कर अखिलेश यादव इस कार्यकर्म की शुरुआत करेंगे। इसके बाद आर्थिक, राजनीतिक प्रस्ताव पेश होगा, जिस पर प्रतिनिधि सम्मेलन में चर्चा की जाएगी।

यहीं नहीं इस अधिवेशन में देश भर के करीब 15 हजार सपा के प्रतिनिधियों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। बुधवार की शाम को ही देश भर के सपा प्रतिनिधि आगरा पहुंच चुके हैं। राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए डेलीगेटस तक रवाना हो गए हैं। जोशीले अंदाज में नारेबाजी करते हुए सभी ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

बता दें कि अखिलेश यादव आगरा एक्सप्रेस वे से मंगलवार शाम की सैफई पहुंच गए थे, धर्मेन्द्र यादव और अंशुल यादव बुधवार को सुबह आवास पर पहुंचे जिसके बाद चारो युवा नेताओं ने कई घंटे तक मंत्रणा की। पूरी वार्ता को वैसे तो गुप्त रखा गया है लेकिन जो बातें छन कर सामने आई उसके अनुसार मुलायम सिंह यादव कार्यसमिति में आने को राजी हो गए हैं।

आगरा में एसपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन से ठीक पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी के पूर्व सीएम से सवाल पूछा गया था कि क्या चाचा ने उनको फोन किया है। अखिलेश ने कहा, ‘मुझे अपनी उम्र और रिश्ते का फायदा मिला। उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया और साथ ही मुबारकबाद भी दी।’ 

इतना ही नहीं इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस में सम्मेलन से जुड़ी सारी बातें रख दी है। उन्होंने साफ कर दिया है कि परिवार में सभी का उन पर आशिर्वाद है। मुलायम सिंह यादव को खुद अखिलेश यादव ने जाकर निमंत्रण दिया है और नेताजी ने शामिल होने का आश्वासन भी दिया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह सम्मेलन में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि एक लम्बी पारिवारिक कलह के बाद ऐसा दिन आया है जब यादव परिवार शायद एक होने जा रहा है। शायद बहुत दिनों बाद एक ही मंच पर मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव एक साथ दिखने जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here