कहते हैं मौत ऐसी चीज है जो बता के नहीं आती। मौत के लिए हर इंसान तैयार है किंतु समयानुसार और दर्दनाक मौत न हो इसकी प्रार्थना हर कोई करता है। किंतु ये किसी के बस में नहीं है कि वो अपने इच्छानुसार मौत प्राप्त कर सके। इसी प्रकार की घटना राजस्थान के जयपुर में हुई जहां मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया।

यहां एक 18 चक्के वाला ट्रोला जिसमें 41 टन के नमक के कट्टे रखे थे एक कार पर पलट गया। किसी को पता नहीं चला कि इस घटना में ट्रोला के नीचे कार दबी है। जब तीन घंटे बाद पुलिस द्वारा ट्रोले को सड़क से हटाया गया तो कार के नीचे दबे होने का पता चला और साथ ही मिली 5 लाशें।

घटना साढ़े चार बजे की है। नमक की ट्रोल जयपुर के चौमूं सर्किल पर पलट गई किसी को पता नहीं चला कि ट्रोल के नीचे पांच लाशें दबी पड़ी है। तीन घंटे बाद जब पुलिस टीम पहुंची तो ट्रोल को हटाया गया कि तभी नीचे एक स्विफ्ट कार पिचकी हुई पाई गई जहां पांच लाशें दबी हुई मिली। जिन पांच लोगों की ट्रोल के नीचे दबने से मौत हुई  उनमें केशव शर्मा, रोशनी शर्मा, रोशनी की बहन ज्योति, अवंति और नीतेश शामिल हैं।

केशव शर्मा का परिवार जयपुर में ज्वैलरी का काम करता है। केशव लंबे समय से अपने फैमिली बिजनेस के चलते हॉगकॉग में रहता था। केवश हॉगकॉग से सगाई के लिए ही एक महीन पहले जयपुर लौटा था। गलता गेट के लक्ष्मीनारायणपुरी में केशव का परिवार रहता है। जहां उसके पिता, मां और एक छोटी बहन भी है। केशव और रोशनी की एक महीने पहले ही सगाई हुई थी। दोनों की शादी 19 नवंबर को होनी थी किंतु केशव और उसके परिवार को कहां पता था कि जिंदगी जीने की शुरूआत जब होनी थी वहीं मौत अपना पैर पसारे खड़ी है। रोशनी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक महीने बाद जहां जिंदगी की उसको नई पारी खेलनी है वहां वो पहले ही आउट हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here